अमेरिका के वैज्ञानिको ने दिया बयान कहा-घटने की जगह और बढ़ेगी कोरोना वायरस की समस्या

 कोरोना वायरस को आप जितना खतरनाक समझ रहे हैं वो उससे भी कहीं अधिक जानलेवा है. अमेरिका के एक शीर्ष वैज्ञानिक  ने दावा किया है कि कोरोना वायरस विश्व में मौजूद सामान्य सीजनल फ्लू से 10 गुना अधिक घातक है. इस वैज्ञानिक ने कोरोना वायरस के संबंध में ऐसी जानकारियां दी है, जिससे अमेरिकी सरकार के होश फाख्ता हो गए हैं.

अमेरिका के नेशनल इंस्टिट्युट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शस डीसीसी के निदेशक एंथनी फाउसी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण फिलहाल समाप्त नहीं होने वाला. उनका दावा है कि अभी अमेरिका सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की समस्या घटने की जगह और बढ़ेगी. हम इसे नियंत्रण करने में बहुत पीछे हैं.

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया के वैज्ञानिक दवा और टीके बनाने का प्रयास कर रहे हैं. किन्तु मौजूदा वायरस के म्यूटेशन को देखते हुए इसके बचाव के टीके तैयार होने में लगभग एक वर्ष का वक़्त लग सकता है.  कोरोना वायरस अब भारत को भी परेशान करने लगा है. एक महीने के अंदर भारत में 69 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. धीरे-धीरे ये तादाद बढ़ने लगी है. सरकार इस वायरस से लड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. विदेश मंत्रालय ने 13 मार्च से भारत आने के सभी वीजा रद्द कर दिए हैं.

Back to top button