इस भारतीय बल्लेबाज का अमेरिका में जलवा, एक मैच में ठोंक डाले 304 रन

क्रिकेट वैसे भी एक अनिश्चित खेल हैं। यहां पलपल में फेरबदल होते रहते हैं। जीत रही टीम हार जाती है तो कई बार हारने वाली टीम जीत जाती है। ऐसे में कई चमत्कार क्रिकेट फील्ड से सोशल मीडिया पर छा जाते हैं और फैंस उन कहानियों को काफी दिलचस्पी के साथ में पढ़ते हैं। क्रिकेट की फील्ड से ऐसी ही एक चमत्कारी कहानी और सामने आई है। इस चमत्कारी कारनामें को पूरा करने वाला कोई और नहीं बल्की भारतीय बल्लेबाज उनमुक्त चंद हैं। तो चलिए जानते हैं उनके अमेरिकी दौरे पर किए इस कारनामें के बारे में।

अमेरिका में एक मैच में बना डाले 304 रन

अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में एक भारतीय बल्लेबाज के बैट ने कोहराम मचा दिया है। वो भारतीय बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि उनमुक्त चंद हैं। वे दाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने लीग में अपनी टीम के लिए जो शानदार बल्लेबाजी की है वो तो वाकई काबिले तारीफ है। साथ ही उन्होंने एक अजीब कारनामा भी कर दिखाया है जिसे लेकर क्रिकेट जगत में हलचल मची हुई है। दरअसल उनमुक्त चंद ने एक ही मैच में लगातार 304 रन बना कर एक के बाद एक लगातार तीन सेंचुरी जड़ने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें- आईसीसी टी20 वर्ल्डकप में टीम का हिस्सा होंगे धोनी, जानें कैसे

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक के बाद ये एथलीट हुए महंगे, क्रिकेटर्स को छोड़ा पीछे

दिल्ली व मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके

इस खिलाड़ी को आईपीएल में दिल्ली की टीम ने मौका नहीं दिया था। वे रणजी तक में पहली पसंद नहीं थे। वहीं अब भारत से बाहर जाते ही उनके बल्ले ने गदर मचा रखा है। उन्होंने शिकागो ब्लास्टर्स के खिलाफ अपनी टीम सिलिकाॅन वैली स्ट्राइकर्स को 9 विकेट से जीत दिलाई है। उनमुक्त चंद ने माइनर लीग के अब तक 8 मैच खेले हैं। इसमें इन्होंने 60.80 की औसत से 304 रन ठोंक डाले हैं। खास बात ये है कि इसमें 10 छक्के व 30 चौके शामिल हैं। उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वो 113 से भी अधिक रहा। उनमुक्त ने ये कारनामा महज 28 साल की छोटी सी उम्र में कर दिखाया है। वे 2012 में भारत की अंडर19 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस व दिल्ली की टीम का हिस्सा रह चुके हैं

ऋषभ वर्मा

Back to top button