उत्तराखंड में आज से बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में अगले दो से तीन दिन कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। अगले दो दिन तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने 2 जनवरी की दोपहर से प्रदेश में बारिश और 3 जनवरी की शाम से बर्फबारी की संभावना जतायी है। वहीं नैनीताल, ऊधमसिंह नगर के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी संभावना जतायी गई है। बारिश और बर्फबारी के दौरान दो-तीन दिन तक मैदानी क्षेत्रों को कोहरे से राहत मिल सकती है। मगर 5-6 जनवरी से कोहरा छाने की संभावना है।

साल 2020 के पहले दिन आसमान में हल्के बादलों के छाने से ठंडक रही। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 2 और 3 जनवरी को प्रदेश भर में हल्की बारिश की संभावना है। 2 जनवरी की दोपहर से अधिकतर जगह बारिश शुरू होने की संभावना है और 3 जनवरी की दोपहर तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होगी। 3 जनवरी की शाम से प्रदेश में 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू होने की संभावना है। इससे 4 जनवरी की सुबह लोगों को बर्फ दिखायी देगी। बताया कि गढ़वाल मंडल में इस बार बारिश और बर्फबारी हल्की होगी। कुमाऊं मंडल में मौसम का प्रभाव अधिक दिखायी देगा।

देहरादून जिले में चकराता, धनोल्टी, सुरकंडा की पहाड़ियों में 3 से 4 इंच तक बर्फबारी होने की उम्मीद है। कुमाऊं मंडल के मुनस्यारी में 1 से डेढ़ फीट तक बर्फबारी की संभावना है। जबकि नैनीताल, मुक्तेश्वर आदि क्षेत्रों में 5 से 6 इंच तक बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। 4 जनवरी की दोपहर से मौसम साफ होना शुरू होगा और धूप निकलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button