उधार दिए पैसे वापस मांगने पर  बुजुर्ग महिला की पीट पीट कर हत्या

दुनिया में इंसान मदद मांगने या लेने के लिए आमतौर पर अपने पड़ोसी को याद करते हैं लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में एक बुजुर्ग को अपने पड़ोसी की आर्थिक मदद करना ही भारी पड़ गया। बुजुर्ग ने जब उधार दिए पैसे वापस मांगने शुरू किए तो पड़ोसी परिवार के पांच सदस्यों ने पीट.पीटकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया

जानकारी के अनुसारए शाहपुर नागोरीवाड में रहने वाले अश्विनभाई भुदरभाई दातणिया एक सेवानिवृत्त कर्मचारी थे। अश्विनभाई के पड़ोस में ही रहने वाले मनुभाई कापडिया से करीबी सम्बंध थे।

कुछ साल पहलेए जब मनुभाई के परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद मनुभाई के परिवार ने अश्विनभाई से 25 लाख रुपए उधारी मांगे।

उधार मांगते समय मनुभाई ने कहा था कि वह साल 2020 के अप्रैल में सेवानिवृत्त हो जाएंगे तो फंड में मिलने वाले पैसों से वह सारा उधार चुकता कर देंगे। लेकिन अश्विनभाई के पास पैसों की कमी होने के कारण उन्होंने अपनी पत्नी के गहने गिरवी रखकर 13ण्50 लाख रुपए इकट्ठे किए और मनुभाई को दे दिए।

इस सबके बाद जब मनुभाई साल 2020 के अप्रैल में रिटायर हुए तो अश्विवभाई ने उससे उधार दिए पैसे वापस मांगेए लेकिन मनुभाई बहाना बनाते रहे और बात को टालते रहे। कुछ दिन बीत जाने के बाद जब अश्निनभाई दोबारा मंगलवार की शाम को मनुभाई के घर पहुंचे और पैसे वापस मांगे।

इसी दौरान दोनों की आपस में बहस हो गई। इसी बीच मनुभाई के परिवार के सभी सदस्य अश्विनभाई से मारपीट करने लगे और मार.पीट में अश्विनभाई के सीने में चोट लग गईए जिसके कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर मृतक अश्विनभाई के बेटों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। वहींए पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ मारपीट और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Back to top button