केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- यूपी में ऐसी सरकार दीजिए जैसी योगी आदित्‍यनाथ चला रहे हैं

केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि वैश्य समाज कभी मांगने वाला नहीं रहा बल्कि देने वाला रहा है और आपके पास फिर मौका है कि उत्तर प्रदेश को ऐसी सरकार दीजिए जैसी योगी जी चला रहे हैं. उन्होंने कहा, ”एक बार फ‍िर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 300 से अधिक सीटों की पूर्ण बहुमत की सरकार आपको लानी है जो उद्योग और व्यापार को और मजबूत बनाएगी.”

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित विश्व और व्यापारियों के एक सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए रविवार को पीयूष गोयल ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में उद्योग, व्यापार, सामाजिक न्‍याय, कानून-व्यवस्था के क्षेत्र में निर्णायक नेतृत्‍व की वजह से क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है. राजनाथ सिंह के बाद पहली बार इतना सही कानून व्यवस्था देखने को मिला है और विकास को प्राथमिकता दी गई है.”

गोयल ने कहा, ”योगी की सरकार आने से पहले उत्तर प्रदेश इज ऑफ डूइंग बिजनेस में 17वें नंबर पर था और आज वह दूसरे नंबर पर आ गया है.” उन्होंने कहा, ”मैं उद्योग मंत्रालय देखता हूं और देश विदेश के व्यापारियों से मिलता हूं. सभी यही कहते हैं कि अब हम भी उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाना चाहते हैं.” पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए गोयल ने कहा, ”लखनऊ संस्कृति, कला और साहित्‍य की नगरी मानी जाती है. लखनऊ की तहजीब दुनिया में मशहूर है और यहां आकर अटल जी की याद आती है. उनकी गोद में मुझे बचपन बिताने का मौका मिला. उनकी वजह से मुझे अच्छे मूल्य और संस्कार मिले, इसलिए मैं लखनऊ का जीवन भर ऋणी रहूंगा.”

सम्मेलन में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ”पहले पर्व त्योहार आते ही दंगे शुरू हो जाते थे और गुंडा टैक्स वसूला जाता था. लेकिन आज साढ़े चार साल के कार्यकाल में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है क्योंकि सबको मालूम है कि अगर दंगा करेंगे तो सात पीढ़ियां भरते-भरते थक जाएंगी. दंगों द्वारा हुए किसी भी नुकसान या शासकीय नुकसान की भरपाई कभी नहीं कर पाएंगे, इसलिए सभी दंगाई चुप बैठे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button