केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू , अन्य कक्षाओं के लिए प्रक्रिया शुरू होगी

 केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) में पहली क्लास के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है. बीते दो वर्षों से पहली क्लास में एडमिशन की प्रक्रिया 1 मार्च से ही शुरू हो रही थी. वहीं दूसरी ओर ऊपर की क्लास के लिए 2 अप्रैल से एडमिशन शुरू हो गए थे. पिछले साल की तारीखों के आधार पर ये कहा जा सकता है कि केवीएस (Kendriya Vidyalaya Sangathan) में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो सकती है.

पिछले साल की तरह इस बार भी पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया पहले शुरू हो जाएगी. इसके बाद दूसरी और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए एडमिशन की प्रक्रिया अप्रैल के महीने में शुरू हो सकती है.

पिछले साल केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने पहली कक्षा के लिए एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी थी. वहीं, दूसरी ओर उससे ऊपर की कक्षाओं में एडमिशन ऑफलाइन ही हुए थे. बता दें कि 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आने के 10 दिन के अंदर ही कक्षा 11वीं के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

बता दें कि पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन अपनी एडमिशन लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा. अगर पहली लिस्ट जारी होने के बाद सीट्स खाली रह जाती हैं तो केवीएस दूसरी और तीसरी लिस्ट भी जारी कर सकता है. सभी केंद्रीय विद्यालय अपने स्कूल की अलग लिस्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेंगे. बता दें कि साल 2019 में केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए करीब 8 लाख आवेदन किए गए थे.

Back to top button