कोच रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा, धोनी के लिए दिया ऐसा बयान…

नई दिल्ली:  इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने दो विश्वकप दिला चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं और अब जल्द ही वन-डे इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह सकते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी वन-डे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा जल्द कर सकते हैं। धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था तो लगता है कि उनकी उम्र में बस वो टी-20 प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।’

उन्होंने आगे कहा, ‘धोनी के बारे में एक बात जानते हैं कि वो खुद को कभी टीम पर थोपते नहीं हैं। अगर उन्हें लगता है कि वो खेलना जारी नहीं रख सकते तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही वनडे को भी अलविदा कहेंगे।  धोनी अगर आईपीएल में अच्छा खेलते  हैं तो वो खेलना जारी रख सकते हैं।’ रवि शास्त्री ने संकेत दिया कि अगर धोनी आईपीएल में अच्छा खेलते हैं तो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा भी हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि छोटे फॉर्मेट में धोनी के अनुभव का फायदा उठाया जा सकता है। धोनी की कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी टूर्नमेंट जीते हैं। धोनी ने जुलाई 2019 के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। धोनी ने भारत की तरफ से आखिरी मैच न्यू जीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में खेला था। शास्त्री ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिये टीम का चयन करते समय फॉर्म और अनुभव को तवज्जो दी जाएगी।बता दें कि धोनी ने अपना आखिरी वन-डे मैच 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं, जिसके बाद से ही लगातार इस तरह की चर्चाएं हो रही हैं कि धोनी जल्द वन-डे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button