कोरोना टेस्ट के दौरान किंदाबी श्रीकांत की नाक से खून निकला , फेडरेशन ने मांगी जानकारी

नई दिल्ली: थाईलैंड बैडमिंटन ओपन में कोरोना टेस्ट के दौरान किदांबी श्रीकांत की नाक से खून निकलने का मामला सामने आया। विवाद बढ़ने पर वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) ने थाईलैंड एसोसिएशन (BAT) से जानकारी मांगी। टूर्नामेंट में चौथे राउंड के कोरोना टेस्ट के बाद श्रीकांत की नाक से खून निकला था। तब मेडिकल स्टाफ ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद श्रीकांत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

BWF के मुताबिक, थाईलैंड बैडमिंटन एसोसिएशन ने बताया कि कोविड स्टाफ का इस पर ध्यान नहीं गया। हालांकि श्रीकांत की ओर से भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। शायद जलन की वजह से उनकी नाक से खून बहा होगा। अभी वे ठीक हैं। उन पर नजर रखी जा रही है। किंदाबी समेत सायना नेहवाल और एच एस प्रणय ने भी अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। नेहवाल ने भी मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि उन्हें वॉर्मअप से पहले यह बताया गया कि उन्हें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। उन्हें घंटों तक रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी गई।

10 महीने बाद इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पीवी सिंधु पहले दौर में हार कर बाहर हो चुकी हैं। वहीं, पुरुष सिंगल्स मुकाबले में बीसाई प्रणीत को भी हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने इससे पहले अपना आखिरी मैच मार्च, 2020 में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खेला था।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधु को वुमन्स सिंगल्स मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-18 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने 21-16, 24-26, 13-21 से हराया। यह मैच 74 मिनट तक चला।वहीं, मेन्स सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-13 बी साई प्रणीत को थाईलैंड के कंताफोन वांगचेरोन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Back to top button