कोरोना वायरस का असर दुनिया भर की खेल स्पर्धाओं पर पड़ा है, कई टूर्नामेंट हुए रद्द

कोरोना वायरस का असर न केवल पूरी दुनिया पर बल्कि खेलों पर भी पड़ने लगा है. जिसके कारण से कई टूर्नामेंट या तो रद्द हो गए हैं या उन्हें स्थागित कर दिया गया है. इंग्लैंड की काउंटी टीम डर्बीशर कोरोना वायरस के खतरे के कारण जिम्बाब्वे के सत्र पूर्व दौरे को बीच में छोड़कर सोमवार को स्वदेश लौटेगी. इस घातक महामारी का दुनिया भर की खेल स्पर्धाओं पर असर पड़ा है और इस कड़ी में डर्बीशर ने अपना दौरा बीच में ही समाप्त करने का फैसला किया है. फिलहाल डर्बीशर का कोई खिलाड़ी इस विषाणु से संक्रमित नहीं है. डर्बीशर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान के अनुसार, दौरे पर गई टीम के किसी सदस्य में COVID-19 से संबंधित कोई लक्षण नहीं दिखा है. हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ का स्वास्थ्य और सुरक्षा हालांकि सर्वोच्च है और इसलिए फैसला किया गया है कि दौरे पर गई टीम को जितना जल्दी संभव हो स्वदेश बुलाया जाए.

मिली जानकारी के अनुसार डर्बीशर ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से जुड़ी स्थिति पर करीबी नजर रखी हुई है और वे इससे संबंधित सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे. डर्बीशर की टीम इस हफ्ते की शुरुआत में जिम्बाब्वे पहुंची थी और शनिवार को बुलावायो में अपने पहले टी-20 मैच में सिलेक्ट एकादश को 48 रन से हराया था.

लंदन मैराथन स्थागित: हम बता दें कि  इस साल होने वाली प्रतिष्ठित लंदन मैराथन भी कोरोना वायरस के कारण स्थागित कर दी गई है. यह पहले 24 अप्रैल को होनी थी जिसे अब चार अक्तूबर तक के लिए स्थागित कर दिया गया है. आयोजकों ने कहा कि हर धावक बाद में होने वाले आयोजन में अपना स्थान सुरक्षित पाएगा. साथ ही कहा कि जो धावक इसमें हिस्सा न लेने का फैसला करते हैं और किसी कारणवश हिस्सा नहीं ले पाते हैं तो उनकी फीस वापस दे दी जाएगी. धावक अपनी एंट्री को 2021 में होने वाली मैराथन तक के लिए भी स्थागित कर सकते हैं जो अगले साल 25 अप्रैल को होने वाली है.

Back to top button