गंजाम में बस आई बिजली के तार की चपेट में, 11 की मौत, 30 घायल

गंजाम जिला के गोलंथरा थानांतर्गत मेंडराजपुर में एक बस के 11 केवी तार की चपेट में आने से ग्यारह लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से नौ की हालत काफी गंभीर बतायी गयी है, जिन्हें कटक एससीबी मेडिकल कालेज अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। अन्य घायलों को ब्रहमपुर एमकेसीजी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मृतकों में सात महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने प्रक्रिया पूरी करके शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। खबर के अनुसार डुमकुलपुडू से सिल्क सिटी नामक एक बस सगाई में लड़के परिवार को लेकर चिकरडा जा रही थी। इसी दौरान मेंडराजपुर में बस बिजली के 11 केवी तार की चपेट में आ गई। यहां साउथको बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी है। बिजली के झटके सहन नहीं कर पाने की वजह से पांच लोगों की मौत मौके पर हो गयी तथा 30 को अस्पताल भेजा गया, जहां से नौ की गंभीर हालत को देखते हुए कटक रैफर कर दिया गया। इसके बाद चार अन्य की मौत बरहमपुर अस्पताल में हुई। हादसे की खबर पाते ही जिलाधिकारी विजय अमृत कुलांगे तथा गोपालपुर विधायक प्रदीप कुमार पाणिग्राही मौके पर पहुंचे।


इधर, बरहमपुर एमकेसीजी मेडिकल कालेज और अस्पताल में स्थानीय सांसद चंद्रशेखर साहू, जिला पुलिस अधीक्षक पिनाक मिश्र, बरहमपुर विधायक विक्रम पंडा, छत्रपुर विधायक सुभाष चंद्र बेहरा और चिकिटी विधायक ऊषा देवी तथा उपजिलाधिकारी सिंदे दत्तात्रे भाउसाहेब व अस्पताल के अन्य पदाधिकारी घायलों के इलाज और हालात पर नजर रखने के लिए कैंप कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये बतौर सहायता राशि देने की घोषणा की है मुख्यमंत्री ने हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. इधर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने भी हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा है कि दुर्घटना कारी बस के फिटनेस प्रमाण पत्र एवं चालक के ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की जाएगी। इसके साथ ही 11 केवी विद्युत तार इतने नीचे कैसे लटका रहा उसकी भी जांच होगी। जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button