चित्रकूट : इरादा फाउंडेशन चित्रकूट द्वारा जन सहयोग से किया जा रहा महामारी का मुकाबला

चित्रकूट।  वैश्विक महामारी कोविड 19 का मुकाबला फाउंडेशन द्वारा सेवा एवं जन जागरूकता के माध्यम से बीते मार्च महीने से लगातार किया जा रहा है।

बरगढ़ क्षेत्र के कई गांव में शहर से आए प्रवासी और ग्रामीणों को कोविड 19 सतर्कता सम्बन्धी जागरूकता जिसमे प्रमुख रूप से शोसल डिस्टेंसिंग, बाहर निकलने पर मास्क या मुँह को गमछे से ढकने के लिए लगातार बताया जा रहा है। साथ ही भीड़ लगाने या भीड़ का हिस्सा नही होने की सलाह भी दी जाती है।ग्रामीणों से प्रतिदिन दुकान जाने से परहेज करने को कहा जा रहा है।

संस्था द्वारा जागरूकता के दौरान मास्क सेनिटाइजर व साबुन निःशुल्क बाँट कर प्रयोग के तरीके भी बताए जा रहे है। गांव के सरकारी राशन की दुकानों में वितरण के दौरान शोसल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए प्रेरित किया जाता है। गांव में मनरेगा द्वारा संचालित कामो में मास्क लगाने व शारीरिक दूरी बनाए रखने को जोर दिया जाता है।

फाउंडेशन सहयोगियों के साथ मिलकर 28 मार्च से 15 अप्रैल तक जरूरत मंदो को भोजन पैकेट वितरण की व्यवस्था भी स्थानीय स्तर पर सफलता पूर्वक किया है।

संस्था अपने सामुदायिक प्रयास के माध्यम से मास्क सेनिटाइजर व साबुन वितरण के माध्यम से लोगों को जागरूक कर लगातार धुलते रहने व स्थानीय स्वच्छता बनाये रखने को कहा जा रहा है।

Back to top button