चोरी करने वाले गिरोह है सक्रिय, शादी समारोह से चुरा ले गए लगभग ढाई लाख रुपए का माल

शादी समारोह के बीच चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय है. वहीं, तीन दिन पहले कोलार के संस्कार उपवन गार्डन में 11 लाख का माल चुराने वालों को पुलिस पकड़ भी नहीं सकी थी कि अब ऐसे ही एक गैंग ने पीपुल्स मॉल के सामने रसधाम गार्डन में वारदात को अंजाम दिया है. इस बार ये गैंग एक प्रोफेसर की बहन के शादी समारोह से लगभग ढाई लाख रुपए का माल चुरा ले गया है. वहीं, नाबालिग की करतूत वीडियोग्राफी के बीच वीडियो कैमरे में कैद हो चुका है. वहीं, दूसरे कैमरे देखे तो पता चला कि वह अपने एक अन्य साथी के साथ कार में सवार होकर फरार हो गया. निशातपुरा पुलिस केस दायर कर फिलहाल आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

दो मार्च की देर रात ये वारदात पुरुषोत्तम नगर, सेमरा निवासी 27 वर्षीय दीपक सिंह सोलंकी की बहन ज्योति की शादी के बीच हुई थी. दीपक एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर हैं. शादी के बीच वरमाला का कार्यक्रम चल रहा था. उसी समय फोटो सेशन के दौरान उनकी मां उषा ने रुपयों से भरा बैग एक कुर्सी पर रखा दिया था. काफी देर से उन पर नजर रख रहे नाबालिग ने रात लगभग 12:19 बजे उषा का बैग चुरा लिया था. करीब बीस मिनट पश्चात् जब उनका ध्यान कुर्सी पर गया तो उन्हें चोरी का पता चला. वहीं, गार्डन में लगे सीसीटीवी कैमरे और वीडियोग्राफर के कैमरे के फुटेज देखे गए. तो पता चला कि ये वारदात 11-12 साल के एक नाबालिग ने की है. दीपक की सूचना पर पहुंची निशातपुरा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दायर कर जांच में जुट गई है.

इस फुटेज देखने पर खुलासा हुआ कि नाबालिग के साथ एक दाढ़ी वाला शख्स भी समारोह में मौजूद था. वारदात के समय वह नाबालिग को इंस्ट्रक्शन देता नजर आ रहा है. इसके पश्चात् दोनों समारोह से बाहर निकले और कुछ दूर पैदल चलकर एक कार में सवार होकर रफादफा हो गए. यदि बात करे तो इस तरह के गिरोह वारदात के लिए बच्चों का इस्तेमाल करते हैं. उन्हें सूट-बूट पहनाकर शादी समारोह में दो या दो से ज्यादा बच्चों को लाया जाता है. ये बच्चे शादी के बीच आपस में खेलते रहते हैं, इससे लोगों को लगता है कि किसी के साथ आए होंगे.

Back to top button