बचपन के दोस्त ने पैसो के लिए नशे में हुए झगडे़ में अपने ही दोस्त की ली जान

बचपन की दोस्ती ट्यूटर राजीव की जान की दुश्मन बन गई। देहरादून में माल देवता के पास शराब के नशे में हुए झगडे़ में दोस्त ने सोमवार शाम पेड़ में कई बार सिर मारकर राजीव की हत्या कर दी थी। पुलिस ने बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस का दावा है कि मर्डर उधार की रकम के विवाद में किया गया है। हत्या करने के बाद आरोपी शव को जंगल में फेंक आया था। बृहस्पतिवार को पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी।

वसंत विहार के लवली मार्केट निवासी राजीव (46) का शव मंगलवार शाम को माल देवता से आगे सड़क किनारे 15-20 फुट नीचे पड़ा मिला था। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद हत्या का अंदेशा जताया था। परिजनों के आने के पर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम पर बातचीत की।

राजीव के भाई रजनीश कुमार निवासी जौलीग्रांट ने रायपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि भाई राजीव अपने दोस्त हेमंत जोजफ निवासी नालापानी के साथ दो मार्च को नई नौकरी ज्वाइन करने गया था। तीन मार्च को रायपुर पुलिस ने राजीव का शव मिलने की सूचना दी थी।

खलंगा में शराब के नशे में किया था मर्डर

शक जताया कि हेमंत ने उसके भाई की हत्या की है। एसपी सिटी श्वेता चौबे और सीओ पल्लवी त्यागी ने आरोपी हेमंत को बुलाकर कई घंटे पूछताछ की थी। जिसमें आरोपी ने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि सोमवार शाम को दोनाें दोस्त शराब पीने खलंगा गए थे। राजीव ने हेमंत से कुछ रकम उधार ले रखी थी। चलती कार के अंदर उधार की रकम वापस करने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। झगड़े के कारण कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। इस बात को नाराज होकर हेमंत जोजफ ने राजीव को कार से बाहर निकाल लिया।

गर्दन पकड़कर उसका सिर कई बार पेड़ से दे मारा। गंभीर चोटों की वजह से उसकी जान चली गई। राजीव की हत्या करने के बाद आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की। आरोपी शव को अपनी कार में डालकर माल देवता से करीब 15 किलोमीटर दूर ले गया, जहां से उसके शव को नीचे फेंक दिया।

जुर्म को छिपाने की भरसक की कोशिश

आरोपी हेमंत जोजफ से अपना जुर्म छिपाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पहले कई घंटे तक हेमंत यही कहता रहा कि वो उसका सबसे अच्छा दोस्त है। हादसे के चलते उसकी जान गई थी। वह घबराकर घटनास्थल से भाग गया था।
बाद में वह अपनी बातों में ही उलझ गया। सख्ती करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। बताया कि चूना भट्टा से शराब लेकर वह अपनी कार से राजीव को खलंगा ले गया था। दोस्त को मारने की कोई योजना नहीं थी, लेकिन नशे में झगड़े के चलते यह सब हो गया। एसपी चौबे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजीव के सिर में गंभीर चोटों के अलावा जबड़ा टूटने की बात सामने आई है।

कोचिंग सेंटर को करना था ज्वाइन
सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी ने बताया कि राजीव को मंगलवार को काउसिलिंग सेंटर ज्वाइन करना था, मगर उससे पहले ही दोस्त ने उसकी जिंदगी छीन ली। पहले भी वह एक कोचिंग सेंटर में ट्यूटर था, लेकिन कुछ समय वो छूट गई थी। आरोपी हेमंत जोजफ भी एक साल से कुछ नहीं करता था।

Back to top button