शेफाली वर्मा का जलवा है बरकरार, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला ICC T20 WC हुआ रद्द

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला (Ind vs Eng, ICC T20 WC Semi-Final) बारिश के कारण रद्द हो गया. भारतीय टीम बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गई, लेकिन भारत की स्टार ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का जलवा बरकरार है. यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि शेफाली वर्मा (Shafali Verma) इस टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे आकर्षक खिलाड़ी साबित हो रही हैं. सभी शेफाली वर्मा के बारे में बात कर रहे हैं और स्थानी से लेकर वैश्विक मीडिया उनके बारे में नए-नए विचार लिख रहा है. और अब शेफाली ने एक नया ही रिकॉर्ड बना दिया है.

बता दें कि शेफाली वर्मा जारी विश्व कप में अभी तक के सफर में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे और भारत की तरफ से पहले नंबर पर हैं. शेफली वर्मा अभी तक खेले 4 मैचों में 40.25 के औसत से 161 रन बना चुकी हैं. उन्हें छोड़कर भारत की कोई दूसरी बल्लेबाज अभी तक सौ का भी आंकड़ा नहीं छू सकी हैं. बहरहाल, शेफाली के रिकॉर्ड पर लौटते हैं.

बात यह है कि 16 साल की शेफाली ने अभी तक सिर्फ 18 ही टी20 मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में झंडा गाड़ते हुए पहली पायदान पर कब्जा कर लिया है. जी हां, शेफाली 761 प्वाइंट्स के साथ रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं. और उनके बाद न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स हैं, जिनके 750 प्वाइंट्स हैं.

तो देखा आपने..सिर्फ 16 साल की उम्र में शेफाली टी20 रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज हैं..कौन इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा?  खैर अभी तो शुरुआत है. अभी तो वनडे और टेस्ट रैंकिंग भी बाकी हैं.

 

Back to top button