जामिया पर फायरिंग करने वाला गोपाल बोला था- आओ देता हूं तुमको आजादी

स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस प्रवीण रंजन ने बताया कि घायल युवक के बांह से गोली को निकाल दिया गया है। डॉक्टरों के अनुसार उसकी हालत स्थिर है और केस क्राइम ब्रांच के सुपुर्द कर दिया गया है।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जामिया फायरिंग पर कहा है कि सरकार इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी। दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में पुलिस कमिश्नर से बात की गई है और कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता विरोधी कानून CAA के विरोध में होने जा रही रैली से ठीक पहले एक युवक ने गोली चला दी । इस घटना में एक युवक घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि शादाब के बाएं हाथ में गोली लगी है। साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मोय बिस्वाल ने कहा कि शादाब फारुक को अस्पताल से ट्रॉमा सेंटर में भेज दिया गया है।

डॉक्टरों ने बताया है कि शादाब खतरे से बाहर है। वहीं, गोली चलाने के आरोपित की पहचान हो चुकी है। आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गोली चलाने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया था।

शुरुआत में यह पता नहीं चल पा रहा था कि वह प्रदर्शनकारियों के साथ था या उनके विरोध में वहां पहुंचा था। मगर, जैसे जैसे समय बीतता गया तो साफ हो गया कि वह इस प्रदर्शनकारियों के विरोध में आया था।

उसने फेसबुक पोस्ट में इस घटना से तीन-चार दिन पहले से कई दावे करने शुरू कर दिए थे। इसे लेकर माना जा रहा है कि वह मानसिक रूप से घटना को अंजाम देने के लिए तैयार था। उसने तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की मौत का बदला लेने की बात कही है।

इस बीच, राजधानी में मेट्रो के तीन स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, आईटीओ, दिल्ली गेट और जामा मस्जिद स्टेशन एहतियातन बंद किए गए हैं। बताते चलें कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में जामिया से राजघाट तक मार्च निकाला जा रहा है। इस मार्च को निकालने के लिए सरकार की तरफ से इजाजत नहीं मिली थी।

हालांकि, मार्च जैसे ही आगे बढ़ना शुरू हुआ, एक युवक वहां दौड़ते हुए पहुंचा और गोली चलाने से पहले तमंचा लहराने लगा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वह युवक सुनहरे रंग का कट्टा लिए था और उसने गोली मारने से पहले कहा था कि आओ मैं तुम्हें आजादी दिलाता हूं।

बताया जा रहा है कि वह मार्च के आगे दौड़ते हुए पहुंचा था। उसने दिल्ली पुलिस से केवल 10 मीटर की दूरी पर शादाब पर गोली चलाई है। इसके बाद पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया है। उसने अपना जो नाम और पहचान बताई है, उसकी तस्दीक की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button