टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे लोग, जगह-जगह हो रहे हवन

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का शानदार आगाज हो चुका है. भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. आज भारतीय टीम का महामुकाबला पाकिस्तान की टीम से है. इस मैच को लेकर दोनों देश के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. क्रिकेट को भारत में  किसी धर्म से कम नहीं माना जाता है. फैंस भारतीय टीम के लिए कई प्रकार से प्रार्थना कर रहे हैं. आइए जानते हैं. किस प्रकार से फैंस भारतीय टीम के लिए प्रार्थना कर रहें हैं.

इस तरह से की प्रार्थना 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में हमारी जीत को लेकर हवन पूजा की जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लोगों ने शिव-शक्ति मंदिर में हवन पूजन किया. वहीं, सभी अपने हाथों में क्रिकेट बैट और टीम इंडिया के प्लेयर्स की फोटो लिए दिखाई दिए. हवन में पूर्णाहुति के साथ टीम इंडिया की शानदार जीत के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की गई.

भारतीय प्रशंसक का कहना है कि ‘हम यह पूजा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि भारत वर्ल्ड कप  के हाई वोल्टेज मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हरा सके.’ एक अन्य प्रशंसक का कहना हैं, ‘हम भगवान से आशीर्वाद मांग रहे हैं. हम चाहते हैं कि भगवान सभी भारतीय खिलाड़ियों को आशीर्वाद दें. हम यह भी चाहते हैं कि भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप को भारत के पाले में वापस लाएं. प्रैक्टिस मैचों और आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया था. भारतीय फैंस किसी भी हालत में भारत को जीतता हुआ देखना चाहते हैं.

भारत में क्रिकेट है धर्म 

पूरी दुनिया में क्रिकेट देखा जाता है लेकिन भारतीय फैंस क्रिकेट को देखने के लिए जितने क्रेजी है उतना शायद ही वर्ल्ड में कोई हो. भारत में क्रिकेट को एक दर्जा प्राप्त है इसलिए लोग भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं. हवन कर रहे हैं कि उनकी टीम जीत जाए.

आज तक नहीं जीता है पाकिस्तान 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान आज तक भारत को नहीं हरा पाया है. आज दोनों देशों के बीच महामुकाबला होगा जिसे देखने के लिए दुनिया की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं.  पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था.

Back to top button