धोनी के टीम इंडिया में भविष्य को लेकर सुरेश रैना ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी का क्या भविष्य क्या है? आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से यह सवाल बार-बार सामने आ रहा है। इस महीने धोनी को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रखने के बाद फिर से यह बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी पिछले साल तक ग्रेड ए के खिलाड़ी थे, लेकिन अब उन्हें किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं किया गया है। इस बात ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनके संन्यास की खबरों को एक बार फिर से हवा दे दी है। धोनी के टीम इंडिया में भविष्य को लेकर उनके आईपीएल टीममेट सुरेश रैना ने अपनी राय दी है। 

महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं है। सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि धोनी 2021 में भी सीएसके की तरफ से आईपीएल में खेलेंगे। 2021 के आईपीएल ऑक्शन में सीएसके धोनी को रिटेन करेगा। अब सीएसके के सीनियर खिलाड़ी सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 के आईपीएल के लिए धोनी की ट्रेनिंग योजनाओं के बारे में खुल कर बताया। 

चेन्नई सुपर किंग्स के अभ्यास कैंप में सुरेश रैना अपने टीममेट अंबाती रायडू के साथ अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस साल मार्च में धोनी अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे। रैना ने कहा टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”धोनी संभवतः मार्च के पहले सप्ताह में चेन्नई आ रहे हैं। उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताते देखना बहुत अच्छा लग रहा है।”

सुरेश रैना ने यह भी कहा कि यदि वह खेल छोड़ना चाहते तो बिना किसी शोर शराबे के छोड़ देते। भारतीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य के बारे में रैना ने कहा, ”मैं उन्हें खेलते देखना चाहता हूं। वह पूरी तरह फिट हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे अब भी लगता है कि टीम को उनकी जरूरत है। लेकिन यह विराट कोहली पर निर्भर है कि वह कैसे आगे बढ़ते हैं।”
 
विश्व कप 2019 के सेमी फाइनल के बाद से धोनी कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। पूर्व कप्तान के बारे में इतना तय है कि वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button