नीट पीजी परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया इस दिन खत्म हो रही..

नीट पीजी परीक्षा फॉर्म 2023 भरने के बाद उम्मीदवारों के लिए एडिट विंडो 15 फरवरी 2023 को ओपन होगी। इस दौरान अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर डिटेल्स में करेक्शन कर सकते हैं। उम्मीदवार natboard.edu.in पर जाकर फॉर्म में सुधार करना होगा।

नीट पीजी परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल खत्म हो रही है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए आवेदन विंडो को आज, 12 फरवरी, 2023 को बंद कर देगा। योग्य अभ्यर्थी आज NBEMS के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर natboard.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

NBEMS ने यह आवेदन विंडो हाल ही में दोबारा, उन अभ्यर्थियों के लिए खोली थी, जिनकी एमबीबीएस (MBBS) इंटर्नशिप 11 अगस्त 2023 तक खत्म होगी। दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इंटर्नशिप की कटऑफ डेट को संशोधित करने का फैसला किया था। इसके बाद, एनबीईएमएस ने पंजीकरण के लिए विंडो दोबारा ओपन की है।

15 फरवरी तक करें नीट पीजी फॉर्म में सुधार

नीट पीजी परीक्षा फॉर्म 2023 भरने के बाद उम्मीदवारों के लिए एडिट विंडो 15 फरवरी, 2023 को ओपन होगी। इस दौरान अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर डिटेल्स में करेक्शन कर सकते हैं। एनबीई (NBE) ने यह भी जानकारी दी है कि परीक्षा के लिए शहर अलॉटमेंट फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि, जो भी छात्र पहले आवेदन करेंगे उन्हें उनके प्रेफरेंस के अनुसार एग्जाम सिटी दिया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने परीक्षा स्थगित करने से किया इनकार 

हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा है कि नीट पीजी परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी। यह जानकारी उन्होंने लोकसभा में दी है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा में कहा कि, हाल ही में इंटर्नशिप कटऑफ की तारीख 11 अगस्त, 2023 तक बढ़ा दी है, ताकि देश भर में कोई भी छात्र परीक्षा में बैठने के लिए अपात्र न हो।

Back to top button