परिवहन मंत्री एवं मुख्य सचिव ने एएलएस एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई

  • परिवहन मंत्री एवं मुख्य सचिव ने एएलएस एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई
  • जननायक चंद्रशेखर अस्पताल एवं कैंसर इंस्टिट्यूट इब्राहिमपट्टी बलिया को मिली एम्बुलेंस
  • चन्द्रशेखर जी बलिया के जननायक नेता थे
  • बलिया क्षेत्र के लोगों के लिए उपयोगी है यह अस्पताल-श्री दयाशंकर सिंह
  • आरएमएल को एनएवीएच एक्रीडेशन प्राप्त होने पर बधाई
  • चिकित्सा क्षेत्र में उ0प्र0 में लगातार हो रहा सुधार
  • इन्वेस्टर्स ने जीआईएस-2022 के दौरान मेडिकल क्षेत्र में इन्वेस्ट में दिखाई उत्सुकता -श्री दुर्गा शंकर मिश्र

लखनऊ: दिनांक: 15 जून, 2023

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह एवं मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्र ने आज श्री एचएन शर्मा, हमदर्द नेशनल फाउंडेशन एवं एसपी गुप्ता के सौजन्य से उपलब्ध कराई गई आपातकालीन ए.एल.एस. एंबुलेंस को जननायक चंद्रशेखर अस्पताल एवं कैंसर इंस्टिट्यूट इब्राहिमपट्टी बलिया को समर्पित किया। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में परिवहन मंत्री एवं मुख्य सचिव ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि चंद्रशेखर जी जननायक नेता थे। उनका सपना था कि गांव में एक अस्पताल खुले, जिससे कि लोगों को इलाज की उत्तम सुविधा उपलब्ध हो सके। जयप्रकाश नारायण जी के सहयोग से अस्पताल का उद्घाटन हुआ लेकिन मुख्य सचिव महोदय ने इसे आज सुपर हॉस्पिटल के रूप में बदल दिया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अस्पताल से बलिया के आसपास के जिले के लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस आज के समय में बहुत जरूरी है यह लोगों को मेडिकल सुविधाओं के साथ उनके घर या दुर्घटना स्थल से अस्पताल पहुंचाने में मदद करता है एवं लोगों की जान बचाने में इसका अहम रोल होता है। इस सुविधा के शुरू होने से उक्त अस्पताल में सुविधाएं और बेहतर होगी।

इस अवसर पर दुर्गाशंकर मिश्र ने आरएमएल को एन.ए.बी.एच. एक्रीडेशन प्राप्त करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आरएमएल इस प्रकार का पहला संस्थान है जिसे उक्त गौरव प्राप्त हुआ है। एनएबीएच एक्रीडेशन प्राप्त होने से संस्थान का स्टैंडर्ड लेवल और हाई होगा तथा और बेहतर ढंग से लोगों को इलाज मिलेगी। उन्होंने सभी सरकारी हॉस्पिटल को एनएबीएच एक्रीडेशन प्राप्त करने को कहा। श्री दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि वर्तमान समय में चिकित्सा व्यवस्था में तेजी से सुधार हो रहा है। प्रत्येक जनपद में मेडिकल कॉलेज का खुलना इसका उदाहरण है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य मिल सके, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत से 05 लाख रूपये तक की स्वास्थ्य की सुविधा लोगों को मुफ्त में मिल रही है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान बहुत से इन्वेस्टर्स ने मेडिकल क्षेत्र में इन्वेस्टमेंट में उत्सुकता दिखाई। आज यह सेक्टर तेजी से ग्रोथ कर रहा है।

कार्यक्रम में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री आलोक कुमार, डॉ0 आर0एम0एल0 आ0सं0 के निदेशक प्रो0 (डॉ0) सोनिया नित्यानंद, एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो0 (डॉ0) आर0के धीमान एवं श्री एच0एन0 शर्मा, श्री गौरव गुप्ता, श्री शौकत मुफ्ती इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button