ब्रिटेन से आए नए कोरोना वायरस से अब तक 96 लोग संक्रमित

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि ब्रिटेन से आए सार्स-सीओवी-2 के नए स्वरुप से भारत में अभी तक 96 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। शनिवार तक 90 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। मंत्रालय ने कहा, ”कोविड-19 के म्यूटेंट ब्रिटिश स्वरुप से अभी तक 96 लोग संक्रमित हुए हैं।”

उसने पहले बताया था कि इन सभी लोगों को संबंधित राज्य सरकारों के तय केन्द्रों में अलग अलग कमरों में पृथक रखा गया है। मंत्रालय ने बताया कि उनके निकट संपर्क में आए लोगों को पृथक-वास में रखा गया है। संपर्क में आने वालों, साथ में यात्रा करने वालों और परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों का पता लगाा जा रहा है। उसने कहा कि अन्य नमूनों की अभी जांच की जा रही है।

स्थिति की निगरानी की जा रही है और राज्यों को चौकसी बढ़ाने, नियंत्रण में रखने, नमूनों की जांच करने और नमूनों को आईएनएसएसीओजी भेजने की सलाह दी जा रही है। ब्रिटेन से आए कोविड-19 के इस नए स्वरुप से अभी तक डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडल, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में लोगों के संक्रमित होने की सूचना है।

Back to top button