भारत की तुलना बार-बार पाकिस्तान से क्यों: ममता

मोदी यहां के प्रधानमंत्री हैं या वहां के राजदूत

सिलिगुड़ी.  ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बार-बार भारत की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं? ममता ने पूछा मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं, या पाकिस्तान के राजदूत। ममता बनर्जी ने कहा- भारत एक बड़ा देश है।

इसकी संस्कृति और विरासत बेहद समृद्ध है। प्रधानमंत्री लगातार इसकी तुलना पाकिस्तान जैसे देश से क्यों करते हैं? हर मसले पर आप पाकिस्तान का उदाहरण क्यों देते हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि कुछ मुख्यमंत्री देश के संघीय ढांचे को चुनौती दे रहे हैं।

वे अपनी सीमाओं से बाहर जाकर ऐसा कर रहे हैं और यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों को जनता माकूल जवाब देगी, जो देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा- नागरिकता कानून पर पूरी विपक्षी पार्टियां, वाम दल और टुकड़े-टुकड़े गैंग पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है।

देश के लोग जल्द ही यह जान जाएंगे कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के भाषण एक जैसे क्यों हैं। ममता सिलिगुड़ी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक रैली में बोल रही थीं। ममता ने कहा- यह बेहद शर्म की बात है कि आजादी के 70 साल बाद भी लोगों को अपनी नागरिकता साबित करनी पड़ रही है।

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के क्रियान्वयन में भाजपा जानबूझकर भ्रम की स्थिति पैदा कर रही है। भाजपा के नेता इस मुद्दे पर विरोधाभासी बयान दे रहे हैं। एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि एनआरसी नहीं होगा। दूसरी तरफ गृह मंत्री और दूसरे नेता यह कहते हैं कि एनआरसी पूरे देश मेंे लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button