भारत ने 21वीं सदी की शुरुआत नई ऊर्जा और नए जोश के साथ की

पीएम नरेंद्र मोदी बेंगलुरू पहुंच गए है।वह दो दिवसीय यात्रा पर बेंगलुरू और तुमकुरू में रहेंगे। इस दौरान वह रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की यात्रा सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

कर्नाटक के तुमकुरु में श्रीसिद्धगंगा मठ में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने 21 वीं सदी के तीसरे दशक में नई ऊर्जा और नए जोश के साथ प्रवेश किया है। आपको याद होगा कि पिछले दशक की शुरुआत के समय देश में किस तरह का माहौल था। लेकिन यह तीसरा दशक उम्मीदों और आकांक्षाओं की मजबूत नींव के साथ शुरू हुआ है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इस पवित्र भूमि से वर्ष 2020 की शुरुआत कर रहा हूं। मेरी कामना है कि श्री सिद्धगंगा मठ की यह पवित्र ऊर्जा हमारे देश के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाए।

डीआरडीओ की पांच प्रयोगशालाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी गुरुवार को ही बेंगलुरु में डीआरडीओ की पांच युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे। ये प्रयोगशालाएं रक्षा क्षेत्र में भारत की शोध संभावनाओं को बल प्रदान करेंगी।

PM मोदी का तुमकुरु दौरा

पीएम मोदी तुमकुरु की सभा में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के अंतर्गत पीएम-किसान योजना का लाभ पाने वालों को प्रमाण पत्र भी सौंपेंगे। यहां वह तमिलनाडु के चुनिंदा किसानों को गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए जहाज और उसका ट्रांसपोंडर सौंपेंगे। ट्रांसपोंडर को मछली पकड़ने वाले जहाजों में लगाया जाता है। इसके जरिये नियत फ्रिक्वेंसी पर संवाद किया जा सकता है। वह कर्नाटक के चुनिंदा किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) भी सौंपेंगे।

श्री श्री शिवकुमार स्वामी के संग्रहालय का करेंगे शिलान्यास

पीएम मोदी तुमकुरु स्थित श्री सिद्धगंगा मठ में श्रीश्री शिवकुमार स्वामी के संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे। यहां वह पौधे भी लगाएंगे। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा व सिद्धलिंगेश्वर स्वामी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button