भूम‍ि वि‍वाद को लेकर चाचा- भतीजा आपस में भ‍िड़ गए, इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई..

भूम‍ि वि‍वाद को लेकर चाचा- भतीजा आपस में भ‍िड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान छीनाझपटी करने पर लाइसेंसी पिस्टल से गोली चल गई। जिससे घायल होकर एक युवक जमीन पर गिर पड़ा।

 महराजगंज जिले के न‍िचलौल थाना क्षेत्र के रायपुर गांव में चाचा व भतीजे के बीच भूम‍ि व‍िवाद को लेकर बुधवार की सुबह मारपीट हो गई। मामला बढ़ा तो मौके पर गोली चल गई। इस दौरान भतीजा व‍िष्‍णवी पटेल घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र न‍िचलौल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां प्राथम‍िक उपचार के बाद मेड‍िकल कॉलेज भेज द‍िया गया। घटना की सूचना पाकर ज‍िला अस्‍पताल पहुंचे पुल‍िस अधीक्षक डॉ. कौस्‍तुभ ने घायल का हाल जाना। एएसपी आत‍िश कुमार स‍िंह ने भी गांव में पहुंच कर घटनास्‍थल का न‍िरीक्षण कर आवश्‍यक द‍िशा न‍िर्देश द‍िया। ऐहत‍ियात के तौर पर गांव में पुल‍िस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुल‍िस ने लाइसेंसी प‍िस्‍टल व एक खोखा को अपने कब्‍जे में ले ल‍िया है।

यह है पूरा मामलागांव के न‍िवासी विष्णवी पटेल बुधवार की सुबह टहलने के बाद अपने घर जा रहे थे। अभी वह अपने चाचा व नि‍चलौल के पूर्व प्रमुख रामकीर्ति सिंह पटेल के दरवाजे पर पहुंचे ही थे क‍ि वहां बैठे चाचा व चचेरे भाई ग्राम प्रधान नीरज पटेल, मनोज पटेल व व‍िनोद पटेल से भूम‍ि संबंध‍ित एक मामले को लेकर व‍िवाद हो गया। मारपीट व छीनाझपटी में विष्णवी पटेल के पास मौजूद लाइसेंसी प‍िस्‍टल से गोली चल गई। गोली लगने से घायल व‍िष्‍णवी भूम‍ि पर ग‍िरकर छटपटाने लगे। इस दौरान नीरज पटेल के गले में भी चोट लगी।

मौके पर मची अफरा-तफरी

गोली चलते ही मौके पर अफरा- तफरी मच गई। स्‍थानीय लोग आनन- फानन घायलों को सीएचसी न‍िचलौल लेकर पहुंचे। यहां प्राथम‍िक उपचार के बाद उन्‍हें ज‍िला अस्‍पताल रेफर कर द‍िया गया। हालांकि ज‍िला अस्‍पताल में व‍िष्‍णवी पटेल का एक्‍सरे कराया गया, ज‍िसमें गोली अंदर फंसे होने की पुष्‍ट‍ि नहीं हुई है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

पुलि‍स अधीक्षक डॉ. कौस्‍तुभ ने बताया क‍ि ज‍िला अस्‍पताल में हुए सक्‍सरे में सीने के नीचे घाव द‍िख रहा है, लेक‍िन गोली अंदर फंसे होने की पुष्‍टि नहीं हो रही है। सही जानकारी व बेहतर इलाज के ल‍िए इन्‍हें गोरखपुर मेडि‍कल कॉलेज ले जाया जा रहा है। आरोपि‍तों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्‍यक कार्रवाई की जा रही है।

मंगलवार की शाम पड़ गई थी व‍िवाद की नींव

चाचा व भतीजे के बीच हुए व‍िवाद की पृष्‍ठभूम‍ि मंगलवार की शाम ही पड़ गई थी। ग्रामीणों के मुताब‍िक शाम को राम कृत‍ि स‍िंह पटेल व व‍िष्‍णवी के बीच गांव में ही कहासुनी हो गई थी। इस दौरान विष्णवी पटेल ने राम कीर्ति सिंह को धक्का दे दिया था और वह गिर गए थे। वहां मौजूद ग्रामीणों ने बीच बचाव कर उन्‍हें अलग क‍िया। इसी बात को लेकर बुधवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच व‍िवाद हो गया।

Back to top button