मस्ज़िद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढाका गया, जाने वजह

होली के त्‍योहार (Holi) पर जिले में सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है. पुलिस प्रशासन ने शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा पर स्थित मस्ज़िद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है, ताकि होली के दौरान मस्ज़िद पर कोई रंग ना फेंक दे. गौरतलब है कि इस अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं. इस बार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं. इसी क्रम में ‘मस्ज़िद हलवाईयान’ को ढका गया है.

अलीगढ़ के एसपी (सिटी) अभिषेक ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्ज़िद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है. संवेदनशील एरिया होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं, उनसे बातचीत करके ऐसा किया जाता है. उन्‍होंने बताया कि यह संवेदनशील क्षेत्र है. इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं, ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द्र बना रहे.

ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजरअलीगढ़ के एसपी (सिटी) अभिषेक ने बताया कि होली पर शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए 5000 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं. इनमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है. उन्होंने बताया कि आरएएफ के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है. वहीं, ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी की जा रही है. इससे इस बात की छानबीन की जा रही है कि छतों पर संवेदनशील वस्‍तु तो नहीं है. उन्‍होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में आरएएफ और पीएसी के साथ पुलिस भी तैनात की जाएगी.

Back to top button