महोबा : डीएम एवं एसपी ने क्वारन्टीन सेंटर का किया निरीक्षण

जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट ड्यूटी के दौरान लापरवाही न बरतें-डीएम

महोबा। कोरोना (कोविड-19) महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी एवं एसपी मणिलाल पाटीदार ने बाहरी लोगों की जनपद में आवा-जाही प्रतिबंधित करने के लिए महोबकंठ के निकट बगरौनी यूपी-एमपी बॉर्डर का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम-एसपी ने चेकपोस्ट/बगरौनी बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि जनपद में आने वाले लोगों को रजिस्टर्ड अवश्य किया जाए,इतना ही नहीं बल्कि वाहन से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी और पता मोबाइल नम्बर सहित रजिस्टर में अंकित किया जाए।

जिलाधिकारी ने बॉर्डर क्षेत्रों में तैनात किए गए मजिस्ट्रेटों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी ड्यूटी में लापरवाही न करें और प्रतिस्थानी आने के उपरांत ही ड्यूटी छोड़ें।उन्होंने कहा कि यदि कोई भी वाहन बॉर्डर पर बिना अंकन के जनपद की सीमा में पाया जाता है तो सम्बन्धित मजिस्ट्रेट और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाही अमल में लायी जाएगी।

इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से लॉक डाउन का पालन करने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपेक्षा करते हुए कहा कि सभी लोग जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं वे अपने फ़ोन में आरोग्य सेतु एप्प को अवश्य इंस्टॉल करें ताकि कोरोना से सुरक्षित रह सकें।

लॉक डाउन के दौरान लोग घर से ही फ़ोन पर ले सकते हैं चिकित्सीय परामर्श-डीएम

कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए लॉक डाउन में जनसमान्य को टेलीफोन पर चिकित्सीय परामर्श देने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर चिकित्सक नियुक्त किये गए हैं।
उक्त जानकारी जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने जनपद वासियों को देते हुए कहा कि कोविड-19 रोग संचरण के दृष्टिगत जनपद स्तर पर टेली-कंसल्टेशन की चौबीस घंटे सुविधा प्रदान करने हेतु चिकित्सक तैनात किए गए हैं ताकि लोग सुगमता पूर्वक टेलीफोन पर चिकित्सीय परामर्श ले सकें।
उन्होंने बताया कि इस कार्य हेतु प्रातः 8:00 बजे से शांय 4:00 बजे तक डॉ नरेन्द्र राजपूत (मो-9873400802) , शांय 4:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक डॉ गुलशेर (मो-7007762221) तथा रात्रि 12:00 बजे से प्रातः 8:00 बजे तक डॉ डी सी तिवारी (मो-8707281354) को नियुक्त किया गया है।

उन्होंने लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि जो टेलीफोन के माध्यम से चिकित्सीय सलाह एवं परामर्श लेना चाहते हैं वो उक्त चिकित्सकों से मोबाइल पर सम्पर्क कर सकते है

Back to top button