यूं ही नहीं है बच्चों को अपने सीएम योगी पर नाज

  • सर्किट हाउस से सटे अंबेडकर पार्क में पिकनिक मनाने आए स्कूली बच्चों से मिले मुख्यमंत्री
  • सीएम ने किया इशारा तो हेलिकॉप्टर के पास आए बच्चे,हाथ मिलाया, दुलार किया चॉकलेट भी दिया

गोरखपुर, 9 दिसंबर। अनुशासित शासन व्यवस्था के लिए देश- दुनिया में ख्याति बटोरने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यक्तित्व का एक खास पहलू है, बाल प्रेम। देश के भविष्य के बीच सीएम योगी, वर्तमान के अपने निजी व्यस्तता में भी समय निकाल ही लेते हैं। प्रोटोकॉल से इतर मुलाकात, प्यार- दुलार, आशीर्वाद के बीच बच्चों ने कोई ख्वाहिश की तो उसे भी अभिभावक बनकर पूरा करना उन्हें आत्मीय संतोष देत है। तभी तो बच्चों को भी अपने सीएम योगी पर नाज है। योगी आदित्यनाथ के बाल प्रेम और बच्चों को उन पर गर्व की अनुभूति का एक संगम शनिवार सुबह गोरखपुर में देखा गया। मुख्यमंत्री ने बच्चों से मुलाकात तो की ही, चॉकलेट देकर हेलिकॉप्टर के बारे में उनकी जिज्ञासा को भी तृप्त कराया।

शनिवार सुबह गोरखपुर सर्किट हाउस परिसर के हेलिपैड पर प्रोटोकॉल और सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद थी। इसी बीच जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर यहां लैंड हुआ, परिसर से सटे और एक बंद गेट से उस पार पड़ने वाले अंबेडकर पार्क में पिकनिक मनाने आए दो स्कूलों के बच्चों का उत्साह और उल्लास आसमान छूने लगता है। हवा में लहराते सैकडों बच्चों के हाथ देख और बाल कंठ से समवेत गुंजित अभिवादन की आवाज सुन सीएम योगी पहले से तय कार्यक्रम स्थल की बजाय मुस्कुराते हुए बच्चों के पास पहुंच जाते हैं।

फिर वही सिलसिला जो मुख्यमंत्री को अलहदा बनाती है। बाल प्रेम, बच्चों के लिए प्रोटोकॉल से बेपरवाह। अंबेडकर पार्क के बंद गेट के पास बच्चों को प्यार-दुलार, गिफ्ट में चॉकलेट, खूब पढ़ने का आशीष तो जमकर हंसी ठिठोली भी। अकस्मात इस आत्मीय मुलाकात-संवाद के बीच बंद गेट से कई बच्चे मुख्यमंत्री की तरफ हाथ बढ़ा देते हैं और सीएम भी बिना पल गंवाए अभिभावक सरीखे होकर उनके हाथ थाम लेते हैं। इस

बीच कई बच्चों ने मुख्यमंत्री के समक्ष हेलिकॉप्टर के बारे में नजदीक से जानने की इच्छा व्यक्त की। इस पर सीएम योगी ने पायलट और अधिकारियों से कहा कि बच्चों को नजदीक से हेलिकॉप्टर दिखाएं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अधिकारियों ने बच्चों को नजदीक से हेलिकॉप्टर दिखाया जहां बच्चों की फोटो भी खींची गई। सभी बच्चों को अधिकारियों ने चॉकलेट गिफ्ट किया। मुख्यमंत्री से मिलने वालों में स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल बरगदवा एयर एसआरजी लिटिल एंजेल चरगांवा के बच्चे शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button