यूपी में होली मनाने का है प्लान तो, रखना होगा इन बातों का ध्यान, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

देश के कई राज्यों में कोराना संक्रमण (Corona Pandemic) के मामले फिर बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने राज्य के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की. जिसमें राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया गया और इसके मुताबिक कई अहम फैसले लिए गए. इस बीच मंगलवार को उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) और होली (Holi Guidelines) का त्यौहार मनाने के लिए सराकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके आदेश मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को जारी किए.
आदेश के मुताबिक बिना अनुमति के कोई जुलूस निकालने की इजाजत नहीं होगी. इसके साथ प्रशासन की अनुमित के बिना सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे. आगर कार्यक्रम आयोजित करना बहुत जरूरी हुआ तो मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना होगा. इसके साथ इन कार्यक्रमों में 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग और 10 साल से छोटे बच्चों को हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ पंचायत चुनाव के मद्देनजर हर ग्राम पंचायत स्तर और वार्डों में एक-एक नोडल अफसरों की तैनाती होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में लिए फैसले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद सोमवार देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में फैसला लिया गया है कि कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक होली का अवकाश घोषित करने का ऐलान किया गया है. हालांकि परीक्षाएं स्थगित नहीं होंगी और जहां ये जारी हैं, उन्हें ऐसे ही चालू रखा जाएगा. इस मीटिंग में गृह सचिव, DGP, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी मौजूद रहे. इसके आलावा सीएम ने आदेश दिए हैं कि हर जनपद में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल चालू किया जाए और इसके लिए जरूरी स्टाफ की भी तैनाती की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button