राजधानी में अब बसों के यात्रियों से लिया जाएगा फीडबैक, शिकायतों की होगी समीक्षा

लखनऊः 23 मार्च, 2023

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजधानी बसों की सेवाओं और संचालन को बेहतर बनाने के लिए यात्रियों से सोशल मीडिया पर इसका फीडबैक लिया जाएगा। साथ ही गूगल लिंक पर संचालन की समीक्षा भी की जाएगी, जिसमें आय, किलोमीटर, यात्रियों की संख्या को लेकर सभी परिक्षेत्र अपनी एंट्री करेंगे। उन्होंने लखनऊ परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गाड़ियांे के सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि यात्रियों को सुखद, सुरक्षित एवं आरामदेह यात्रा के लिए बसों फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्रियों से प्राप्त शिकायतों को नियमित समीक्षा मुख्यालय पर संबंधित अधिकारी करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन परिक्षेत्रों में कमियां या शिकायतें पाई जाएंगी, वहां कमियों को निस्तारित कराया जाय एवं दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। बसों में गड़बड़ी की शिकायतों पर निगम के अधिकारी गंभीरता से विचार करें और मुख्यालय स्तर पर इसकी समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि बसों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और शिकायत पर दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

परिवहन मंत्री के निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक श्री संजय कुमार ने बताया कि 05 वर्ष से ऊपर की बसों का एक सर्वे कराया जा रहा है और जिन बसों में शिकायतें पायी जाएंगी उसको ठीक कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंत्री जी के निर्देशों के क्रम में शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button