राजनीतिक उद्देश्य के लिए भगवा का इस्तेमाल करती है कांग्रेस: बीजेपी विधायक

भोपाल। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भगवा रंग के इस्तेमाल को लेकर टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा। विधायक ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि कांग्रेस और भगवा का लाल कपड़े और बेल जैसा संबंध है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि यह व्यापक रूप से माना जाता है कि बैल लाल रंग पसंद नहीं करते हैं और ऐसे रंग के कपड़े पहने हुए व्यक्ति को मारने की कोशिश करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के मुख्यमंत्री के एंटी-सीएए विरोध पर की गई टिप्पणी पर कहा था कि भगवा रंग के साथ भारत के गहरे संबंधों के बारे में बात की थी। प्रियंका गांधी ने कहा था कि  योगी जी ‘भगवा’ (भगवा) पहनते हैं। यह उनका व्यक्तिगत नहीं है। भगवा इस देश की धार्मिक और आध्यात्मिक भावना से संबंधित है। यह हिंदू धर्म का प्रतीक है।

उन्हें उस धर्म का पालन करना चाहिए। लखनऊ में उन्होंने कहा कि धर्म में बदला लेने और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। भाजपा विधायक ने केवल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए कांग्रेस पर भगवा रंग, हिंदुत्व के प्रतीक का उपयोग करने का आरोप लगाया। रमायण का उदाहरण देते हुए कांग्रेस भगवा का इस्तेमाल उसी तरह से करती है जिस तरह से रावण द्वारा देवी सीता का अपहरण करने के लिए किया गया था।

पौराणिक कथाओं के अनुसार, लंका के राजा रावण ने देवी सीता का अपहरण करने के लिए एक संत के रूप में भेष धारण करने के लिए भगवा वस्त्र पहने थे, जब वह जंगलों में अपनी झोपड़ी में अकेली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button