राजस्थान में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना की चपेट में आए

राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच राजधानी जयपुर से इससे जुड़ी एक खबर सामने आ रही है। यहां के सुभाष चौक से मंगलवार की सुबह एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं।

जयपुर के सीएमएचओ डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने कहा, ‘सात दिन पहले यहां कोविड-19 का पहला मरीज मिला था। हमने उसे आइसोलेट कर दिया और उसके परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने जांच के लिए इकट्ठा किए। कल रात रिपोर्ट आई है और वे सभी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ जयपुर का यह पहला मामला है जब एक ही घर से इतने सारे पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार यहां अब तक कोरोना के 2321 मरीज सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,987 नए मामले सामने आए हैं और 266 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,66,598 हो गई है, जिनमें से 1,29,917 सक्रिय मामले हैं। वहीं 1,29,215 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 7,466 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आज राजस्थान में 144 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Back to top button