रोहित शर्मा की जगह ये तूफानी बल्लेबाज करेगा ओपनिंग, विराट कोहली ने किया ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार 5 फरवरी को भारतीय टीम को पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में उतरना है। इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा जो है वनडे ही नहीं, बल्कि टेस्ट सीरीज से भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रोहित की जगह भारत की पारी की शुरुआत कौन करेगा। 

पहले वनडे मैच से ठीक पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ओपनिंग करेंगे। ऐसे में साफ है कि पृथ्वी शॉ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करेंगे। उधर, रोहित शर्मा की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन 3 मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल पृथ्वी शॉ शायद मयंक अग्रवाल के साथ भारत के लिए ओपनिंग करते नज़र आएंगे।

शिखर धवन की जगह मिला मौका

बता दें कि पृथ्वी शॉ को बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया था। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल हो गए थे। धवन कंधे की चोट के कारण टी20 और वनडे टीम से बाहर हो गए थे। उधर, पृथ्वी शॉ की टेस्ट टीम में भी वापसी हो गई है। हालांकि, उनको रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि पैर की चोट के कारण रोहित वनडे और टेस्ट टीम से बाहर हैं। 

विराट कोहली ने पहले वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले कहा, “यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है, हर कोई जानता है कि शॉर्ट फॉर्मेट में उनका प्रभाव कैसा है। आगे कोई बड़ा वनडे टूर्नामेंट नहीं है, इसलिए ठीक होने में अगर समय भी लगे तो परेशानी नहीं है। वनडे क्रिकेट में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर मे बल्लेबाजी करेंगे। हम राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दे रहे हैं।  

विराट कोहली ने आगे कहा, “वनडे इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने अच्छी क्रिकेट खेली। पहला मुकाबला हारने के बाद हमने वापसी की और 2-1 से सीरीज जीती। बतौर टीम हमने उस सीरीज से काफी विश्वास हासिल किया है और हम इसी तरह की पॉजिटिव क्रिकेट खेलने का प्रयास यहां भी करेंगे। हमें अपनी योजनाओं पर भरोसा है, लेकिन हम ये भी जानते हैं कि न्यूजीलैंड की टीम कभी हार नहीं मानती।”  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button