वेस्टइंडीज के चोटिल बल्लेबाज की मदद कर न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ियों ने जीता दिग्गजों का दिल

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आइसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की युवा टीमों का आमना-सामना हुआ। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिली। इसी मैच के दौरान युवा कीवी खिलाड़ियों ने दिल जीतने का काम किया, जब एक वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को उन्होंने अपने कंधे पर उठाया।

दरअसल, वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज क्रिक मैकेंजी (Kirk McKenzie) जब बल्लेबाजी कर रहे थे उनको क्रैंप आ गया था और उनको तेज दर्ज हो रहा था, लेकिन वे खेलते रहे और 99 रन के स्कोर पर जब वे आउट हो गए और टीम ऑलआउट हो गई तो उनसे आगे चला नहीं जा रहा था। ये नजारा जब न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ियों ने देखा तो उनसे रहा नहीं गया। दो कीवी खिलाड़ियों ने क्रिस मैंकेंजी को अपने कंधों पर उठाया और उन्हें ड्रेसिंग रूम तक पहुंचाने में मदद की।

आइसीसी क्रिकेट काउंसिल के क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर किया गया है, जिस पर भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद कैफ समेत तमाम क्रिकेटरों ने स्पोर्ट्समैनशिप को सबसे अच्छा बताया है। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसके लिए कीवी खिलाड़ियों की तारीफ हो रही हो रही है।

कीवी टीम के युवा खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि सीनियर टीम के खिलाड़ी भी हमेशा स्पोर्ट्समैनशिप के लिए जाने-जाते हैं। वर्ल्ड कप 2019 के दो मौकों पर उन्होंने खेल भावना को साबित किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ लीग मैच में जब कार्लोस ब्रैथवेट विजयी छक्का नहीं लगा पाए थे तो वे निराश हो गए थे, जिस पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने उन्हें संभाला था, जबकि वर्ल्ड कप 2019 के ही फाइनल में उनको हार मिली थी तो अपने ही टीम के खिलाड़ियों को एकदूसरे ने हिम्मत दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button