शाहीनबाग प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 55 दिनों से बंद रास्ता खोलने की है मांग

शाहीनबाग में रास्ते से प्रदर्शनकारियों को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टल गई है। CAA और NRC के खिलाफ शाहीनबाग में पिछले 55 दिनों से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सड़क पर प्रदर्शन होने की वजह से बीते 55 दिनों से कालिंदी कुंज-शाहीन बाग का रास्ता बंद है, इससे लाखों लोगों को लगभग दो महीनों से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर ही शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली इस सड़क के बंद होने से होने वाली दिक्कत की बात कही गई है और रास्ता खोलने की अपील की गई है।

शाहीनबाग के मतदान केंद्र संवेदनशील

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए शनिवार को मतदान होना है। चुनाव के मद्देनजर शाहीनबाग का इलाका बेहद संवेदनशील भी माना जा रहा है। CAA, NRC के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के चलते चुनाव आयोग ने इलाके में आने वाले सभी 5 मतदान केंद्रों को संवेदनशील कैटेगरी में रखा है। इन 5 केंद्रों पर 40 बूथ हैं।

शाहीनबाग दिल्ली की ओखला विधानसभा के अंतर्गत आता है। देश की राजधानी में यह इलाका ही विरोध प्रदर्शनों का केंद्र बना हुआ है। दिल्ली चुनाव में शाहीनबाग मुद्दे को भी जमकर उछाला गया है।

8 फरवरी को दिल्ली में वोटिंग

दिल्ली में शनिवार को 70 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ वोटिंग होने जा रही है। दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए इस बार पुलिस ने खास सुरक्षा इंतजाम किए हैं। यह पहला मौका है जब संवेदनशील इलाकों की ड्रोन के जरिये मॉनिटरिंग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button