शिवपाल यादव ने खुले मन से अखिलेश यादव को बोला शुक्रिया

लखनऊ। कहा जाता है राजनीति में कुछ भी संभव है। ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है चाचा शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच। दोनों काफी समय से एक दूसरे से दूर है।

शिवपाल यादव ने अखिलेश से किनारा कर अपनी नई पार्टी बनाकर सपा को चुनौती दी थी लेकिन उनकी चुनौती राजनीति पटल कुछ खास असरदार साबित नहीं हुई है।

हालांकि चुनावी दंगल में चाचा शिवपाल यादव ने सपा को वोट काटकर मुलायम की पार्टी को नुकसान जरूर पहुंचाया। सपा के कुनबे में दरार की वजह से अखिलेश दोबारा यूपी के सीएम नहीं बन सके।

इसके बाद सपा को लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा। उधर शिवपाल ने भी अपने भतीजे से पूरी तरह से मुंह फेर लिया और अपनी अलग राह पकड़ ली लेकिन अब सियासत ने दोबारा करवट बदली है और लग रहा है कि शिवपाल यादव सपा में दोबारा इंट्री कर सकते हैं। ऐसे इसलिए है कि क्योंकि एसपी ने शिवपाल की सदस्यता रद्द करने की याचिका वापस ले ली है।

इसके बाद शिवपाल यादव ने खुले मन से अखिलेश यादव को शुक्रिया बोला है। इतना ही नहीं शिवपाल यादव ने एक पत्र लिखकर अपने भतीजे की जमकर तारीफ भी की है। शिवपाल ने अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर इसके लिए आभार जताया है।

यही हीं शिवपाल ने इस चिट्ठी के साथ अखिलेश के नेतृत्व की सराहना भी की है। शिवपाल ने पत्र में आगे लिखा है कि निश्चय ही यह मात्र एक राजनीतिक परिघटना नहीं है, बल्कि आपके इस तरह के स्पष्ट, सार्थक व सकारात्मक हस्तक्षेप से राजनीतिक परीधि में आपके नेतृत्व में एक नव राजनीतिक विकल्प व नवाक्षर का जन्म होगा। कुल मिलाकर देखा जाये तो शिवपाल यादव और अखिलेश यादव दोनों के बीच अब दूरियां कम होती नजर आ रही है।

Back to top button