श्रीलंका के खिलाफ पुणे में 101 पर आउट हो गई थी टीम इंडिया, 8 बल्लेबाज नहीं छू पाए थे 10 का आंकड़ा

पुणे में ये दूसरा मौका है जब टीम इंडिया और श्रीलंका टी 20 मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच दोनों टीमों के बीच यहां पर 9 फरवरी 2016 को मैच खेला गया था। हालांकि लगभग चार साल पहले की ये बात है और तब से अब के टीम में काफी चेहरे बदल चुके हैं, लेकिन रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान पर अब तक खेले गए एकमात्र टी 20 मैच में टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। विराट कोहली उस मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

टीम इंडिया 101 पर हो गई थी ऑल आउट

पुणे में जो एकमात्र मुकाबला अब तक भारत व श्रीलंका के बीच खेला गया था उस वक्त टीम के कप्तान MS Dhoni थे। इस मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया का बुरा हाल कर दिया था। इस टीम में बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज थे, लेकिन सबसे ज्यादा स्कोर बनाने में आर अश्विन कामयाब रहे थे और उन्होंने नाबाद 31 रन की पारी खेली थी। रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना था जिन्होंने 20 रन की पारी खेली थी। इस मुकाबले में भारतीय टीम के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने आए थे और शून्य पर आउट हो गए थे। इस मुकाबले में भारत का पहला विकेट शून्य पर ही गिरा था। शिखर धवन ने 9 रन, अजिंक्य रहाणे ने 4 रन, युवराज सिंह 10 रन, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 2 रन, हार्दिक पांड्या 2 रन, रवींद्र जडेजा 6 रन, आशीष नेहरा 6 रन और जसप्रीत बुमराह ने शून्य रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से कसुन रजीथा और दसुन शनाका ने तीन-तीन विकेट लिए थे जबकि दुशमंथा चमीरा ने दो और सचित्रा सेनानायके ने एक सफलता हासिल की थी। इस मैच को श्रीलंका ने पांच विकेट के नुकसान पर 18 ओवर में मैच जीत लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button