सरकार की नीति और नीयत दोनों में खोट : प्रमोद तिवारी

लखनऊ। पिछले चार दिनों से चल रहे ट्वीटर और लेटर वार के बाद यूपी सरकार और कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस की। कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी द्वारा आज एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गयी जिस पर सरकार की नीति और नीयत पर गंभीर सवाल उठाये। प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार को कल्पना नहीं थी की इतना वीभत्स् स्वरुप सामने आएगा। ऐसा भयानक मंजर आज तक किसी ने नहीं देखा। आजाद भारत मे इस देश के निर्माताओं की ऐसी दुर्दशा कभी नहीं देखी।

सडक पर और रेलवे ट्रैक पर श्रमिकों की मौत का  मंजर देखा, जनता का सरकार से विश्वास टूटा और मजदूर निकल पड़े, मजदूर का कोई जात धरम नहीं मजदूर मजदूर होता है।

प्रवासी मजदूरों मे सबसे बड़ी संख्या यू पी और बिहार के लोगो की है। प्रियंका जी ने योगी जी को 16 तारीख को पत्र लिखा आज 4 कीमती दिन बीत गए।

प्रमोद तिवारी ने प्रियंका वाड्रा का योगी को लिखा पत्र पढ़ा और लगाए गंभीर आरोप

500 बसे गाज़ियाबाद और 500 बसे नॉएडा बॉर्डर पर कांग्रेस ने खड़ी की और चलाने की अनुमति मांगी.. इसका पूरा खर्चा कांग्रेस पार्टी उठाएगी।

4 दिन बीते गए बसे तो नहीं उतरी लेकिन उत्तरप्रदेश का मंत्रिमंडल उतर गया हम पर आरोप लगाने मे। जो हमने सूची दी है वो बसों की है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से अभी ऐसी कोई सूची नहीं आई की हमने जो लिस्ट दी है वह बसों की नहीं है।

हम पहले बसें लखनऊ भेजें फिर उन्हें बार्डर पर भेजा जाये, समय नष्ट होगा, लोग बॉर्डर पर परेशान है हज़ारो लोग इकठ्ठा है। टेक्निकल चेकअप तो नॉएडा या गाज़ियाबाद मे भी हो सकता है..

हमने कोई झंडा या फोटो नहीं लगाया कांग्रेस का बसों मे हम सिर्फ मजदूरों की मदद करना चाहते है। राजस्थान परिवहन निगम की बसों को भी उत्तर प्रदेश मे घुसने नहीं दिया गया।

बसों की कमी आज की तारीख मे नहीं है नीत और नियत मे दिक्कत है। आज भी परमिशन दे दो जो बसे खड़ी है वो चले गरीब आदमी अपने घरों तक पहुँच जाए। अगर बसे चली तो लोगो की जांच करने मे सुविधा होगी।  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समय मत बर्बाद कीजिये लोग पीड़ा मे है उनको घर पहुंचाया जाये।  बसों की सुविधा जो कांग्रेस ने उपलब्ध कराई है उसे स्वीकार करें।

Back to top button