हमीरपुर : 7 संदिग्धों के नमूने भेजे गए जांच को

सिमनौडी। सिमनौडी गांव में स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे के बाद 7 संदिग्ध लोगों के नमूने लेकर जांच को भेजे हैं। इसके पूर्व 27 लोगों के नमूने लिए गए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट कानपुर मेडिकल कॉलेज से मंगलवार की शाम तक नहीं आ सकी थी।  स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को रिपोर्ट आने की संभावना जताई है। उधर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अज्ञात भय से सहमे घरों में कैद हैं। पुलिस ने गांव की गलियों में सख्त पहरा बैठा कर ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कराई है।

गत 15 मई को सिमनौडी गांव में कोरोना वायरस का मरीज मिलने से हड़कंप मच गया था. इसको बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने 15 मई को मरीज के संपर्क में रहने वाले 27 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने डोर टू डोर सर्वे शुरू किया था। सर्वे कार्य पूर्ण होने के उपरांत स्वास्थ्य विभाग ने आज 7 संदिग्ध लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

उधर 15 मई को दिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट मंगलवार शाम तक नहीं आ सकी थी। डिप्टी सीएमओ डा. रामअवतार निषाद ने बताया कि बुधवार को रिपोर्ट आने की संभावना है. उधर पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अज्ञात भय से ग्रसित होकर घरों में घुसे हुए हैं. पुलिस ने गांव के सभी प्रमुख रास्तों में बैरियर लगाकर सख्त पहरा बैठा दिया है।

गांव के बाहर जाने वाले तमाम रास्तों को जेसीबी मशीन से खुदवाकर पुलिस ने झांखड़ गढ़वा दिए हैं ताकि कोई चोरी छिपे गांव से बाहर व अंदर ना आ सके।  प्रत्येक घंटे में ड्रोन कैमरा घुमाकर गांव के अंदर की गतिविधियों को कैद किया जा रहा है। ड्रोन कैमरे से खींची गई तस्वीरें बताती हैं कि लोग पूरी तरह से घरों में कैद होकर रह गए हैं. बुधवार को 27 संदिग्धों की रिपोर्ट आने के बाद यहां का भविष्य तय होगा।

Back to top button