सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट जारी..

सीआरपीएफ द्वारा हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।

 सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के 1400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीख का औपचारिक तौर पर ऐलान सीआरपीएफ द्वारा नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रवेश पत्र आज, 15 फरवरी 2023 की शाम को जारी किए जा सकते हैं। सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ भर्ती के लिए आवेदन किया है, उन्हें अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर जारी होने के बाद विजिट करना होगा। इसके बाद भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण (अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद, उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि सीआरपीएफ ने हेड कॉन्स्टेबल के 1315 पदों और एएसआइ (स्टेनो) के 143 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.No.A.VI.19/2022-Rectt-DA-3) इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 4 से 25 जनवरी तक चली थी। इसके बाद अब लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button