सीएम तीरथ सिंह रावत का बयान- मां गंगा की कृपा से नहीं फैलेगा कोरोना

कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित कुंभ को लेकर सूबे के सीएम तीरथ सिंह रावत का कहना है कि मां गंगा के आशीर्वाद से यहां कोरोना नहीं फैलेगा.

सीएम रावत ने यह भी कहा कि कुंभ की तुलना मरकज ने नहीं की जा सकती. मरकज़ से जो कोरोना फैला वो इसलिए कि वो बंद कमरे में थे. कुंभ खुले में है इसलिये कोरोना नहीं फैलेगा. उन्होंने कहा कि माँ गंगा की अविरल धारा है,माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो कोरोना नहीं फैलेगा.

इससे पहले सोमवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम रावत ने कहा था कि दूसरे शाही स्नान में अखाड़ों के संत समाज से लेकर लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं ने हरिद्वार कुंभ 2021 में डुबकी लगाकर पुण्य लाभ कमाया. उन्होंने कहा कि सोमवती अमावस्या पर हुए दूसरे शाही स्नान को लेकर श्रद्धालुओं में बहुत उत्साह रहा. सुबह आठ बजे तक ही 15 लाख श्रद्धालु स्नान कर चुके थे. शाम 6 बजे तक श्रद्धालुओं का आंकड़ा 28 लाख पहुंच गया. उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि शाही स्नान के समापन तक करीब 35 लाख श्रद्धालु स्नान कर लेंगे.

कोरोना नियमों का पालन कराना मुश्किल रहा- आईजी

बीते सोमवार को आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि लोगों से लगातार कोविड नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. लेकिन भारी भीड़ के कारण आज (सोमवार) चालान जारी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है. घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करना बहुत मुश्किल है, अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे तो भगदड़ जैसी स्थिति हो सकती है.

उत्तराखंड में कोरोना का हाल

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 11,01,46, हो गई. बुलेटिन में जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को सात मरीजों की मौत के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,767 हो गया. देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए.

Back to top button