सीतापुर में गैस रिसाव से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, मरने वालों में 3 बच्चे

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में एक परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा चंदनपुर गांव स्थित एक एसिड फैक्ट्री में गैस रिसाव के चलते हुआ है। गैस रिसाव के चलते पास की दरी फैक्ट्री में रह रहे एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चे हैं।

घटना की सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंच गई है। इनके साथ-साथ डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी एलआर कुमार ने बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के लोग हैं, जिसमें से 3 बच्चे एक महिला और तीन पुरुष है।

थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि मौके पर रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं। गैस लीक के कारण कोई भी फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें भी जांच के लिए पहुंच रही हैं। गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत कई मवेशियों की भी जान गई है। वहीं, इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में हैं।

मृतकों के रिश्तेदार मुनौव्वर ने बताया कि पूरा परिवार एक ही छप्पर के नीचे सो रहा था। सुबह जब जहरीली गैस चोरों और फैली तो बच्चों में झटपटाहट हुई। सभी ने छप्पर से निकलकर भागने की कोशिश की, लेकिन वे बच नहीं सके और दम तोड़ दिया। गांव के लोग कहते है कि जब गैस फैलती हुई गांव तक पहुंची तो उन लोगों को आंखों में जलन होने की दिक्कत महसूस हुई। इसी के बाद कई लोग गांव छोड़कर भाग निकले। बदहवासी का आलम पूरे गांव में देखने को मिला। हर किसी ने अफसोस जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button