इस अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीजों की सेहत से खिलवाड़, डॉक्टर के बजाए वार्ड ब्वॉय कर रहा इलाज..

राजधानी लखनऊ में सिविल अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीजों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा है। डॉक्टर के बजाए वार्ड ब्वॉय मरीजों का ब्लड प्रेशर माप रहा है। इसीजी समेत दूसरी जांचें कर रहा है। सोमवार को ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है। इसमें एक युवक को गले में आला डाले हुए नजर आ रहा है। वह एक मरीज का ब्लड प्रेशर माप रहा था। हैरत की बात तो यह है कि डॉक्टर उसके सामने कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद वार्ड ब्वॉय को रोकने की जहमत तक नहीं उठा रहे हैं।

सिविल अस्पताल में करीब 400 बेड हैं। रोजाना ओपीडी में पांच हजार से अधिक मरीज आ रहे हैं। अस्पताल में दिल, मेडिसिन, सर्जरी समेत दूसरे विभागों का संचालन हो रहा है। ज्यादातर बेड हमेशा भरे रहते हैं। सिविल में मरीजों के इलाज के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है।

गंभीर मरीजों की बेकद्री
कॉर्डियोलॉजी विभाग के आईसीयू में सबसे ज्यादा मरीजों की बेकद्री हो रही है। हालात यह हैं कि यहां वार्ड ब्वॉय मरीजों की जांच कर रहे हैं। ब्लड प्रेशर तक संविदा पर तैनात वार्ड ब्वॉय ले रहे हैं। कई बार ईसीजी भी यही वार्ड ब्वॉय लेता है।

रौब गांठता है संविदा वार्ड ब्वॉय
आरोप है कि वार्ड ब्वॉय अस्पताल के एक बड़े अधिकारी का रिश्तेदार है। जो भी बाकी नियमित व संविदा कर्मचारियों पर रौब गांठता है। बेवजह परेशान करता है। शिकायत के बावजूद अस्पताल के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे कर्मचारियों में भारी असंतोष है।

चार इसीजी टेक्नीशियन हैं
कॉर्डियोलॉजी विभाग में चार ईसीजी टेक्नीशियन के पद स्वीकृत हैं। इसमें दो ईसीजी टेक्नीशियन दूसरे स्थान पर संबद्ध हैं। जबकि दो टेक्नीशियन अस्पताल में हैं। जो अलग-अलग समय में ड्यूटी करते हैं। इस संबंध में अस्पताल के सीएमएस डॉ. आरपी सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। वॉट्सएप पर संदेश भेजा। जिसे उन्होंने देखा। पर, वॉट्सएप का जवाब तक देना मुनासिब नहीं समझा।

Back to top button