यूपी में ठंड और कोहरे को देखते हुए बदला क्लास 8 तक के स्कूलों का समय..

यूपी में सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। रात के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, जबकि दिन का तापमान ज्यादा रहा। गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा है, हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन में बाद धूप निकलेगी। ठंड और कोहरे को देखते हुए कक्षा आठ तक सभी स्कूलों का समय आज से बदल दिया गया है।

उच्च हिमालयी क्षेत्रों से हो कर आ रही पछुआ मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ा रही है। बुधवार को सुबह धूप निकली लेकिन सर्द हवाओं के कारण गुनगुनाहट का एहसास नहीं हुआ। दोपहर में भी हवाओं ने तापमान के पारे पर काबू रखा। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल कोई दबाव का क्षेत्र नहीं बन रहा है। ऐसे में अगले दो तीन दिन पछुआ प्रभावी रहेगी। ऐसे में सर्दी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। गुरुवार रात का तापमान एक या दो डिग्री ऊपर जा सकता है। 

स्कूलों का समय बदला
सर्दी और कोहरे को देखते हुए आज से यूपी के सभी स्कूलों कें खुलने और बंद होने का समय बदल दिया है। सभी जिलाधिकारियों के आदेश में कहा गया है कि 30 दिसम्बर तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों के खुलने का समय 10 बजे कर दिया गया है। छुट्टी अपराह्न तीन बजे होगी। यह आदेश सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और सभी बोर्ड के प्राइवेट स्कूलों पर प्रभावी होगा।

Back to top button