खुद आरटीओ अधिकारी बताकर 17 साल की नाबालिक से दुष्कर्म का मामला आया सामने, पढ़े पूरी खबर  

मध्य प्रदेश के हरदा में एक शख्स के खुद को आरटीओ अधिकारी बताकर 17 साल की नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिए नाबालिग से दोस्ती की और उसे अपने जाल में फंसाया। आरोपी नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसे अपने साथ ट्रेन के जरिए महाराष्ट्र के भुसावल ले गया और वहां से आकोट लाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ POCSO एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

बताया जाता है कि हरदा जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 23 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई कि घर की एक लड़की लापता हो गई है। परिवार ने लड़की के अपहरण की आशंका जाहिर की थी। इस शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस को जांच में पता चला कि लड़की महाराष्ट्र के ग्राम पिंपरीखुर्द हिवरखेड़ी थानाक्षेत्र के अक्षय के संपर्क में थी। दोनों की मोबाइल पर लंबी बात होने के साथ चैटिंग की जानकारी भी सामने आई। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से युवती को तलाशा। 

नाबालिग 10वीं की छात्रा है। वह मां के मोबाइल का इस्तेमाल करती थी। उसका करीब दो महीने पहले अक्षय नाम के युवक से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क हुआ था। बातचीत में दोनों ने नंबर भी एक्सचेंज कर लिए। लड़के ने अपनी प्रोफाइल पर आरटीओ लिखी गाड़ी की तस्वीर लगा रखी थी और खुद को आरटीओ बताया था। इससे युवती उसके झांसे में आ गई। दोनों के बीच लंबी बात और चैटिंग होने लगी। युवक 23 दिसंबर को हरदा पहुंचा और युवती को अपने साथ ट्रेन से महाराष्ट्र के भुसावल ले गया और फिर आकोट ले आया। 

लड़की ने बताया कि अक्षय ने अकोट में किराए पर एक कमरा लिया और वहां उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। लड़का जिस फोन नंबर का इस्तेमाल कर रहा था। वह उसकी मां के नाम से था। इसी फोन नंबर को ट्रैस करके पुलिस जब आरोपी की तलाश में आकोट पहुचीं। अकोट में पुलिस को आरोपी को पकड़ने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पुलिस को साइबर सेल से मिली लोकेशन में जिस जगह का पता लगा, वहां तीन बार जाकर सर्च किया गया, लेकिन आरोपी को पुलिस के आने की भनक लग गई और उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया। 

इसी बीच उसने एक गलती कर दी। वह रोजगार के लिए एक बाइक के शो-रूम में पहुंचा, यहीं से वह पकड़ में आ गया। आरोपी वेल्डर है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपहरण की धाराओं में केस दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद अब 366, 376 (2) (एन) और POCSO एक्‍ट की धाराएं बढ़ा दी हैं। पुलिस आरोपी को गुरुवार को लेकर हरदा पहुंची। शुक्रवार को मेडिकल कराने के बाद उसको कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Back to top button