LG ने आपने नए 2023 TV लाइनअप को किया पेश, जाने फीचर्स और कीमत  

 LG एक ऐसा ब्रांड है, जो भारत में सैकड़ों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। हर बार की तरह इस साल भी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (एलजी) ने अपने 2023 टीवी लाइनअप का अनावरण किया, जो अभी तक के सबसे एडवांस OLED टीवी की रेंज के रूप में जाना जाता है। कंपनी ने इस टीवी रेंज में प्रीमियम सेल्फ-लाइट पिक्चर क्वालिटी, पॉवरफुल इमेज प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी और बेहतर WebOS प्लेटफॉर्म के साथ कई स्मार्ट फीचर्स देता है। LG की लेटेस्ट OLED टीवी रेंज आपके व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाती हैं।

LG टीवी में ये खासियत

एलजी OLED अपनी असाधारण पिक्चर की क्वालिटी के लिए प्रसिद्ध है, इसमें सटीक रंग और इमेज के लिए इनफाइनाइट कंट्रास्ट अनुपात जो आपको जीवंत अनुभव देता है। इस टीवी में एलजी की सेल्फ-लाइट टेक्नोलॉजी मिलती है, जो ऐसा टीवी फॉर्म फैक्टर बनाने में सक्षम बनाया है, जो बेहतरीन विजुअल अनुभव देता है। इसमें रोलेबल एलजी सिग्नेचर OLEDR और बेंडेबल एलजी OLED फ्लेक्स जैसे मार्केट-फर्स्ट सिस्टम शामिल हैं।

LG के 2023 OLED लाइनअप में लेटेस्ट Z3, G3 और C3 OLED evo सीरीज की टीवी शमिल हैं। ये एडवांस, नए मॉडल हाई ब्राइटनेस और रंग एक्यूरेसी के साथ-साथ क्लीयर और डिटेल्ड अनुभव देता हैं। एलजी ओएलईडी में α9 एआई प्रोसेसर Gen6 शामिल है।

ये लेटेस्ट अल्फा सीरीज प्रोसेसर बेहतरीन पिक्चर और साउंड क्वालिटी देने के लिए एलजी की सबसे बेहतर एआई-समर्थित डीप लर्निंग तकनीक का उपयोग करता है। इमेज रिप्रोडक्शन को बेहतर बनाने के अलावा α9 AI प्रोसेसर Gen6 LG के AI साउंड प्रो को ताकत देता है। यह एक ऐसी सुविधा है, जो ऑडियंस को टीवी के बिल्ट-इन स्पीकर सिस्टम से वर्चुअल 9.1.2 सराउंड साउंड देकर ऑनस्क्रीन एक्शन से रूबरू होने में मदद करती है।

70 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी ब्राइटनेस

इस साल की OLED इवो G3 सीरीज में ब्राइटनेस बूस्टर मैक्स तकनीक है, जिसमें ब्राइटनेस को 70 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए ब्रांड-न्यू लाइट कंट्रोल आर्किटेक्चर और लाइट-बूस्टिंग एल्गोरिदम शामिल हैं।बता दें कि ब्राइटनेस को एक पिक्सेल पर मैप और कंट्रोव किया जाता है।

बता दें कि एलजी के अत्याधुनिक 2023 OLED टीवी CES 2023 के दौरान कंपनी के बूथ (#15501, सेंट्रल हॉल, लास वेगास कन्वेंशन सेंटर) पर 5 से 8 जनवरी तक शो में रहेंगे।

Back to top button