कुंभ राशि में गोचर करेंगे शुक्र ग्रह, इन तीन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ..

ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। बता दें कि प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है। यह प्रभाव शुभ या अशुभ हो सकते हैं। बता दे कि पंचांग के अनुसार 22 जनवरी 2023, रविवार के दिन 02 बजकर 23 मिनट पर शुक्र ग्रह कुंभ राशि में गोचर (Shukra Gochar 2023 Date) करेंगे। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन तीन ऐसी राशियां हैं जिन्हें इस दौरान भाग्योदय का आशीर्वाद मिलेगा। आइए जानते हैं किन तीन राशि के जातकों को शुक्र गोचर से मिलेगा लाभ।

कुंभ राशि

शुक्र ग्रह गोचर से कुंभ राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। इस समय उन्हें आर्थिक रूप से भाग्य का साथ मिलेगा, साथ ही स्वास्थ्य के प्रति भी उन्हें सकारात्मक परिणाम दिखाई दे सकते हैं। इसके साथ जीवनसाथी के साथ भी पारिवारिक संबंध अच्छे होंगे। व्यापारिक क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जो लोग शादी के लिए योग्य साथी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी शुक्र ग्रह गोचर शुभ साबित होगा। इस अवधि में उन्हें संतान, प्रेम और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। प्रेम विवाह करने की इच्छा रखने वाले जातक, इस दौरान खुशखबरी प्राप्त कर सकते हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छे परिणाम दिखाई देंगे। नौकरी और व्यापार क्षेत्र में भी यह समय उत्तम माना जा रहा है।

वृश्चिक राशि

शुक्र ग्रह गोचर का शुभ प्रभाव वृश्चिक राशि के जातकों पर भी दिखाई देगा। उन्हें इस अवधि में भौतिक सुख की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही इस अवधि में जातक वाहन या चल-अचल संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। रियल-स्टेट या जमीन-जायदाद से जुड़े लोगों को भी इस दौरान लाभ मिलेगा, इसके योग बन रहे हैं। इस दौरान माता के साथ आपके संबंध और मजबूत होंगे।

Back to top button