डेंगू और वायरल बुखार का प्रकोप फिरोजाबाद जाएंगे CM योगी

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर का कहर जारी है, पिछले कुछ दिनों में करीब 46 बच्चों की मौत हो गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए, हालात का जायजा लेने के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ आज फिरोजाबाद के दौरे पर जा रहे हैंं. बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल में 150 से अधिक बच्चे अभी भी भर्ती हैं और 6 की हालत गंभीर है.

मुख्यमंत्री स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) पहुँचकर लेंगे बच्चों के स्वास्थ का जायजा लेंगे और अस्पताल में एडमिट में बच्चों के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे. मुख्यमंत्री डेंगू-मलेरिया से प्रभावित मोहल्ला सुदामा नगर भी जायेंगे। जहांपर वो मोहल्ले की समस्या से भी होंगे रूबरू होंगे. साथ में सीएम डेंगू से मरने वाले बच्चों के घर भी जाएंगे.

करीब 10 दिनों से लगातार फ़िरोज़ाबाद और उसके आस-पास के जिलों से बच्चों की मौत की खबर आ रही है. घरवालों का कहना है कि बच्चों को पहले बुखार आया और उन्होंने पेट दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान बच्चों ने दम तोड़ दिया. मौत के बाद शहर में दहशत का माहौल है.

इससे पहले टीम 9 के साथ एक बैठक में सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा, मैनपुरी और फ़िरोज़ाबाद में लक्षणों और हालात के हिसाब से विशेष डाक्टरों की टीम भेजने के दिए निर्देश दिए थे. साथ में डेंगू, मलेरिया से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाने साथ-साथ स्वच्छता, सैनेटाइजेशन को बेहतर ढंग से करने के लिए भी निर्देशित किया था.

शहर विधायक मनीष असीजा ने लगातार बेकाबू हो रहे बुखार की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी थी. विधायक ने बताया कि जब उन्होंने इस बीमारी से मरने वाले बच्चों की जानकारी दी तो सीएम ने तत्काल फिरोजाबाद आने का कार्यक्रम तय कर दिया.

Back to top button