दहेज प्रताड़ना का मामला आया सामने, पति समेत सास-ससुर और जेठ के विरुद्ध केस दर्ज

यह मामला दहेत प्रताड़ना का हैं. जहां महिला थाना पुलिस ने एनआरआई पति समेत सास-ससुर और जेठ के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना व मारपीट का प्रकरण दायर कर दिया है. वहीं, महिला का आरोप है कि उससे 50 लाख नकद और मर्सिडीज कार की मांग की गई थी. पति उसके सामने ही दोस्तों की पत्नियों को हॉट बोलता था, उनकी इन बातों से परेशान हो जाती थी. इसके साथ ही पति उस पर नॉनवेज खाने का दबाव भी बनाता रहता था.

आरोपित फीनिक्स(यूएस) में नामी कंपनी में नौकरी करता है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बीते मंगलवार देर रात प्रकरण दायर कर लिया है. पुलिस के अनुसार  स्कीम-74 विजयनगर निवासी प्रगति की शिकायत पर पति विक्रम डे, ससुर दिलीप कुमार डे, सास राधा डे और जेठ अंकुर डे निवासी दशाद्रोन राजरहत कोलकाता के खिलाफ केस दायर कर लिया गया है. प्रगति के अनुसार दिसंबर 2016 में विक्रम से हुई शादी में 25 लाख रुपए खर्च किए थे. फेरे के समय ही उससे 50 लाख की मांग की तो पिता ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने 15 लाख रुपए कैश दिए थे. ससुराल(कोलकाता) पहुंचते ही उससे 50 लाख कैश और मर्सिडीज कार की मांग प्रारम्भ कर दी.

मांग पूरी न होने पर प्रगति को भूखा प्यासा रखा और एक कमरें में बंद कर दिया था. 13 दिसंबर को पीड़िता को अकेले ही फीनिक्स(यूएसए) भेज दिया. साल 2017 में पीड़िता कोलकाता आई तो ससुर दिलीप कुमार ने कहा कि मांगें पूरी नहीं हुई तो विक्रम की दूसरी शादी कर देंगे. वहीं, दिसंबर 2018 में विक्रम इंदौर आया और धमकाते हुए कहा कि कार और 50 लाख देने ही पड़ेंगे. 24 दिसंबर को वह अकेले ही फीनिक्स चला गया था.

Back to top button