बांग्लादेश ने मेजबान साउथ अफ्रीका को हराया, अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

ICC U19 Cricket World Cup 2020: साउथ अफ्रीकाई अंडर 19 टीम मेजबानी करने के बावजूद आइसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।मेजबान दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश ने ऑलराउंड खेल के दम पर सुपर ली क्वार्टर फाइनल में 104 रन से हराकर गुरुवार को आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तनजीद हसन (80), शहादत हुसैन (74) और तौहीद हृदय (51) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 261 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए। बांग्लादेश के दो बल्लेबाज तो रन आउट हुए। ऑफ स्पिनर फेको मोलेटसेन ने 41 रन देकर दो, जबकि टियान वान वुरेन ने 46 रन देकर एक विकेट लिया।

गेंदबाजों ने भी दक्षिण अफ्रीकाई फैंस को किया निराश

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। बायें हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन ने 19 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि तंजीम हसन साकिब ने दो विकेट हासिल किए, जिससे बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 42.3 ओवर में 157 रन पर आउट कर दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज ल्यूक बियुफोर्ट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 60 रन बनाए, जबकि जोनाथन बर्ड ने 35 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश अंडर 19 टीम आइसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के दूसरे सेमीफाइनल में छह फरवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। वहीं, भारतीय टीम भी सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहुंच गई है। हालांकि, भारतीय टीम का सामना किस टीम से होगा ये अभी तय नहीं हो सकता है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के बीच शुक्रवार 31 जनवरी को अंडर 19 विश्व कप का चौथा सुपर लीग क्वार्टर फाइनल होने वाला है। इस मुकाबले में जो टीम जीत हासिल करेगी उसे भारतीय की दमदार टीम से पहले सेमीफाइनल में भिड़ना होगा। ये मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button