बेंगलुरू से आ रही एक इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, एयर सिस्‍टम में खराबी से उतारा विमान

बेंगलुरू से मुंबई जा रहे एक इंडिगो के विमान की सोमवार को यहां इमरजेंसी लैंडिंग हुई। विमान के पायलट ने एयर सिस्‍टम में खराबी की वार्निंग के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई। विमान को रात आठ बजकर 29 मिनट पर सुरक्षित उतारा गया। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। विमान की जांच एक रखरखाव टीम कर रही है।

इंडिगो ए 320 (6E-6449) बैंगलोर-मुंबई के पायलट ने निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए विमान को सुरक्षित लैंड कराया। बाद में इंडिगो ने अपने बयान में बताया कि उसकी बेंगलुरु-मुंबई की एक फ्लाइट (IndiGo A320, 6E-6449) में एयर सिस्‍टम की खराबी की चेतावनी मिलने पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई। विमान को परिचालन से बाहर कर दिया गया है। एक मेंटिनेंस टीम इसकी जांच पड़ताल कर रही है।

बता दें कि नए साल के पहले ही दिन मुंबई से सिंगापुर के लिए रवाना हुई एक इंडिगो विमान (Indigo Flight) की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी थी। बताया जाता है कि मुंबई से सिंगापुर जाने वाली इंडिगो के विमान में तेल लीक (Oil Leakage) होने के कारण विमान को नागपुर डायवर्ट किया गया था। हालांकि इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की ओर से यात्रियों के लिए वैकल्पिक इंतजाम कराए गए और पांच घंटे की देरी से दूसरे विमान से उन्‍हें सिंगापुर भेजा गया था।

करीब दो हफ्ते पहले भी इंडिगो एयरलाइन के साथ ऐसा ही एक और मामला सामने आया था। तब लखनऊ से पटना जाने वाले इंडिगो के विमान खराबी के कारण उड़ान नहीं भर सका था। बाद में वैकल्पिक उड़ान के जरिए यात्रियों को चार घंटे की देरी से उनके गंतव्‍य पर भेजा गया था। बता दें कि इंडिगो देश की बड़ी एयरलाइंस में से एक है। इसके फ्लीट में 250 से अधिक विमान सेवा दे रहे हैं। बीते 31 दिसंबर को इस एयरलाइन में चार नए विमान शामिल किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button