मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जिलों में जाकर जानेंगे विकास की हकीकत

सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत राज्य के सभी जिलों में बारी-बारी से प्रवास कर विकास कार्यों का जायजा लेंगे। इस दौरान वे छात्रों, शिल्पकारों, काश्तकारों, महिला समूह, व्यावसायियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से भी विचार-विमर्श करेंगे। सीएम का जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास कार्यक्रम जल्द घोषित होगा।  मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि प्रत्येक जिले में प्रवास और भ्रमण कार्यक्रम उत्तराखंड के सर्वांगीण विकास को एक नई दिशा देगा।

इन कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान हर वर्ग के लोगों से अलग-अलग मुलाकात कर उनके विचार और परेशानियां जानी जाएंगी। सीएम युवा वर्ग से खास तौर पर विभिन्न मुद्दों को लेकर रूबरू होंगे। जनपदों में होने वाले इस कार्यक्रम में संबंधित जिलों के विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख के साथ ही जिलास्तरीय अफसर भी शामिल रहेंगे। इन सबके साथ सीएम विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठकें करेंगे। बैठक के दौरान ही विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री संबंधित विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश भी देंगे। इस दौरान वे सरकारी कार्यालयों के साथ कुछ परियोजनाओं का भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

तीन साल के कार्यकाल में राज्य के समग्र विकास के लिए पारदर्शिता, ईमानदारी के साथ काम हुआ है। पहाड़ से मैदान तक हर क्षेत्र में विकास की ठोस पहल की गई। अब जनपद प्रवास कार्यक्रम राज्य के दूरस्थ एवं ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षाओं के अनुसार विकास की जरूरतों की पूर्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button